कैंसर से जूझ रहे इरफान का ये खत आपको रुला देगा

खबरें अभी तक। बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान इन दिनों लंदन में अपनी बीमारी का इलाज करवा  रहे हैं. उनके फैंस जल्दी ही उनके ठीक होने की दुआंए कर रहे हैं. अक्सर सोशल मीडिया के जरिए ये अभिनेता अपने फैंस को अपनी खैरियत बताते रहते हैं. अब इरफान खान ने इमोशनल एक चिट्ठी लिखी है जिसे पढ़कर आप भी भावुक हो जाएंगे. इस चिट्ठी के साथ इरफान खान ने अपनी कुछ लेटेस्ट तस्वीरें भी शेयर की हैं.

इरफान खान ने अपने चिट्ठी में बीमारी का पता चलने से लेकर अब तक की पूरी कहानी को बहुत ही भावुक तरीके से लिखा है. इरफान ने लिखा है, की ‘इस सफ़र में सारी दुनिया के लोग, सभी मेरे सेहतमंद होने की दुआ कर रहे हैं, प्रार्थना कर रहे हैं, मैं जिन्हें जानता हूँ और जिन्हें नहीं जानता, वे सभी अलग-अलग जगहों और टाइम जोन से मेरे लिए प्रार्थना कर रहे हैं. मुझे लगता है कि उनकी प्रार्थनाएं मिल कर एक हो गयी हैं, एक बड़ी शक्ति. तीव्र जीवन धारा बन कर मेरे स्पाइन से मुझ में प्रवेश कर सिर के ऊपर कपाल से अंकुरित हो रही हैं.

इरफान ने लेटर में आगे लिखा है, ‘मैं जिस अस्पताल में भर्ती हूँ, उसमें बालकनी भी है. बाहर का नज़ारा दिखता है. कोमा वार्ड ठीक मेरे ऊपर है.सड़क की एक तरफ मेरा अस्पताल है और दूसरी तरफ लॉर्ड्स स्टेडियम है. वहां विवियन रिचर्ड्स का मुस्कुराता पोस्टर है.मेरे बचपन के ख्वाबों का मक्का, उसे देखने पर पहली नज़र में मुझे कोई एहसास ही नहीं हुआ. मानो वह दुनिया कभी मेरी थी ही नहीं.

इरफान ने इस लेटर में अपने दर्द को बयां करते हुए लिखा है कि कभी-कभी दर्द खुदा से भी बड़ा होता है.