दाल मंडी की मार्केट में चल रहे तेल के कोह्लू में फंसने से युवक की मौत

खबरें अभी तक। अम्बाला दाल मंडी की मार्केट के बीच में चल रहे सरसों के तेल के कोल्हू में फंसने से एक युवक की जान चली गई। यही नहीं, उसका सिर भी धड़ से अलग हो गया। हादसा देर शाम काम करते समय युवक की कमीज मशीन में फंसने के बाद घटित हुआ। उस समय मालिक भी मौके पर मौजूद नहीं थे। खुलासा भी तब हुआ, जब मशीन में फंसे युवक की चीख सुनकर आसपास के दुकानदार मौके पर पहुंचे। पता चलते ही मृतक के परिवार ने खूब हंगामा किया। किसी तरह पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया। साथ ही मामले की जांच शुरू की।

मौत का कोई समय निश्चित नहीं है वो कही भी कैसे भी आ सकती है इसी तरह का हादसा देर शाम अम्बाला में हुआ जहाँ  23 वर्षीय विजय कुछ दिन पहले ही दाल मंडी स्थित सरसों के तेल के कोल्हू पर बतौर हेल्पर काम करने लगा था विजय अकेला कोल्हू पर काम कर रहा था कि अचानक काम करते समय उसकी कमीज कोल्हू के बीच में फंस गई जिसे निकालने की जद्दोजहद में वह कोल्हू के बीच में फंसता चला गया। तब उसे संभलने का भी मौका नहीं मिला। देखते ही देखते उसका पूरा शरीर कोल्हू की मशीन में फंस गया और गरारियों से कटने के बाद उसका सिर धड़ से अलग हो गया। विजय के मशीन में फंसने के बाद हुए शोर को सुनकर आसपास के दुकानदार मौके पर पहुंचे जो कोल्हू की मशीन के पास विजय का सिर धड़ से अलग देखकर दंग रह गए।

विजय के परिजन व जान-पहचान वाले पहुंचे क्योंकि यह हादसा मालिक की गैर-मौजूदगी में हुआ, इसलिए तमाम लोग मालिक को मौके पर बुलाने की जिद पर अड़ गए। इसे लेकर लोगों ने खूब हंगामा भी किया। दुकान पर मौजूद तेल भी उठाकर फेंक दिया। इधर, बेटे का सिर धड़ से अलग देखते ही और पिता बेहोश हो गए जिन्हें वहां मौजूद लोगों ने संभाला।

हादसे के बाद पूरे बाजार में खलबली मंच गई परिजनों  लोग भी इकठ्ठा हो गए और कोल्हू में रखा तेल में जमीन पर गिरा दिया परिजनों परिजनों की मांग थी कि पहले कोल्हू के मालिक को अरेस्ट किया जाए। पुलिस बल भी परिजनों के साथ-साथ लोगो को समझाने में जुटा रहा !  यह कोल्हू दाल मंडी में बरसों से चल रहा है मगर यह नियमों को ताक पर रखकर चल रहा है। आधे से ज्यादा नियम कोल्हू मालिक पूरे नहीं कर रहे। कभी प्रशासनिक अधिकारियों ने भी कोल्हू को चेक करना जरूरी नहीं समझा। मालिक ने कोल्हू पर हेल्पर के तौर पर रखे विजय की पुलिस वेरीफिकेशन भी नहीं करवाई थी जबकि अधिकारी हर बार व्यापारियों को नसीहत देते रहे हैं कि वे दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों की वेरीफिकेशन करवाए। मौके पर पहुंचे डीएसपी सुरेश कौशिक ने बताया कि बाजीगर कालोनी का रहने वाला एक लड़का तेल निकलने वाली मशीन की चपेट में आया है जिससे उसकी मौत हो गई है और जो भी पुलिस करवाई बनती है वो की जा रही है ! उन्होंने बताया कि इसमें पूरी तरह से जांच होगी कि क्या मालिक ने नियम पूरे किये हुए है अगर जरुरत पड़ी तो दुसरे विभाग से भी मदद ली जाएगी।