रेलवे अंडरपास को लेकर इनेलो विधायक आमरण अनशन पर

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: पिछले काफी समय से दादरी रेलवे स्टेशन के समीप अंडरपास की मांग पूरी नहीं होने पर इनेलो विधायक राजदीप फौगाट ने लाइनपार क्षेत्र के नागरिकों व नगर पार्षदों के साथ मिलकर धरना दिया. धरने के दौरान रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार व रेलवे पर अंडरपास को लेकर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए आमरण अनशन पर बैठ गए. इस दौरान विधायक ने तीन दिन का अल्टीमेटम दिया कि अंडरपास निर्माण प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो क्षेत्र के नागरिकों के साथ मिलकर रेलवे ट्रेक जाम करेंगे.

आपको बता दें कि पिछली सरकारों ने भी अंडरपास बनाने की घोषणा की थी. लेकिन रेलवे अंडरपास बनाने के लिए रेलवे को पैसा नहीं दिया गया था. जब भाजपा सरकार ने चरखी दादरी को जिला घोषित किया तो मुख्यमंत्री ने उसी दिन इस अंडरपास को बनाने की घोषणा की थी. बावजूद इसके अभी तक अंडरपास का कार्य जारी नहीं हुआ. अंडरपास बनाने की मांग को लेकर इनेलो विधायक राजदीप फौगाट द्वारा एक सप्ताह पूर्व आमरण अनशन शुरू करने का अल्टीमेटम दिया था.

प्रक्रिया शुरू नहीं होने पर आज इनेलो विधायक लाइनपार क्षेत्र के लोगों के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन के समीप पहुंचे और धरना देकर रोष प्रदर्शन किया. प्रदर्शन व धरने को देखते हुए डीएसपी की अगुवाई में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे, हालांकि धरने के दौरान रेलों का आवागमन जारी रहा.

प्रदर्शन के दौरान रेलवे के आला अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी धरने पर पहुंचे और समझाने का प्रयास किया कि सरकार व रेलवे विभाग द्वारा अंडरपास को लेकर प्रक्रिया शीघ्र शुरू कर दी जाएगी. विधायक ने रेलवे अधिकारियों की बात को नकारते हुए आमरण अनशन शुरू कर दिया. विधायक राजदीप फौगाट ने कहा कि जब तक ठोस आश्वासन व लिखित में नबां मिलता और प्रक्रिया शुरू नहीं हो जाती, तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा.

वहीं रेलवे अधिकारी मनीष पद्मावत ने बताया कि यह अंडरपास का कार्य पॉजिटिव रूप से जारी है. दो दिन के अंदर अंडरपास का काम रेलवे विभाग व बीएंडआर विभाग द्वारा प्रपोजल बनाने का कार्य अंतिम रूप में है. दादरी रेलवे चौकी इंचार्ज किशन कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से यह धरना चल रहा है. सभी प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक के एक साइड होकर अनशन कर रहे है. सभी पुलिस की समुचित व्यवस्था की गई है किसी तरह का कोई शोर शराबा नहीं है. इस संबंध में उच्च अधिकारियों को सूचना दी जा रही है.