आइसलैंड का पहले मैच, जबरदस्त किया प्रदर्शन

खबरें अभी तक। पहला वर्ल्ड कप खेल रही आइसलैंड ने अपने पर्दापण मैच में सभी अनुमानों को गलत साबित किया और 2014 में फाइनल तक का सफर तय करने वाली अर्जेंटीनी टीम को विजयी शुरुआत से वंचित रखा. आइसलैंड ने दमदार शुरुआत की और 20 सेकेंड के अंदर ही टीम के स्टार खिलाड़ी जिल्फि सिगर्डसन ने 20 गज की दूरी से गोल दागने का प्रयास किया.

आइसलैंड की शुरुआती हमले के बाद अर्जेंटीना संभली और हमले तेज कर दिए. टीम को पांचवें मिनट में फ्री-किक मिली. मेसी ने बॉक्स के बाहर बाएं छोर से शानदारी फ्री-किक ली, लेकिन डिफेंडर निकोल्स ओटामेंडी हेडर के बावजूद गेंद को गोल में नहीं डाल पाए.

इसके चार मिनट बाद, अर्जेंटीना के गोलकीपर विल्फ्रेडो काबालेरो ने अपने डिफेंडर को पास देने में गलती की जिसके कारण आइसलैंड के बिरकिर बजरनासन को गोल करने का शानदार मौका मिला, लेकिन वह गेंद को गोल पोस्ट की बाईं ओर मार बैठे. बजरनासन के प्रयास के बाद अर्जेंटीना ने अपने खेल में सुधार लाया और गेंद पर नियंत्रण बनाने के अधिक प्रयास किया.

पूरे मैच के दौरान कप्तान लियोनेल मेसी की टीम ने 78 प्रतिशत बाल पोजेशन रखा. पहला हाफ समाप्त होने से पहले आइसलैंड के सिगर्डसन को अपनी टीम को बढ़त दिलाने का मौका मिला, लेकिन गोलकीपर काबालेरो ने शानदार बचाव करके अपनी टीम को मैच में बनाए रखा.