सीएम सिटी करनाल की पहली महिला बस ड्राइवर बनी अर्चना

ख़बरें अभी तक। बेशक देश में महिलाएं हवाई जहाज उड़ाती है, लेकिन किसी भी महिला का सपना बस या ट्रक ड्राइवर बनने का नहीं होता. ऐसे में अगर कोई महिला बस चलाती हुई दिख जाए तो ये अपने आप में एक बड़ी और अनूठी बात हो जाती है.

करनाल सिटी बस सर्विस में भी एक महिला ड्राइवर तैनात है. जिसका नाम है, अर्चना, अर्चना फरार्टे से बस चलाती है और स्टेयरिंग को ऐसे घुमाती है मानो कार का स्टेयरिंग हो. आज अर्चना को फर्राटेदार तरीके से बस चला कर हम भी सोच में पड़ गए. करीब दो दिन से अर्चना सिटी बस सर्विस में कार्यरत है. बल्ला की रहने वाली अर्चना का कहना है कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता.

उनका सपना था कि वो कोई ऐसा काम करें तो दूसरे काम से हट कर हो. तब उन्होंने करनाल बस स्टैंड पर बस चलाने की ट्रेनिंग ली और दो साल से बस चला रही है. उन्होंने कहा कि परिवार के लोगों का उन्हें फुल स्पोर्ट मिल रहा है. अर्चना उन युवाओं के लिए मिसाल है जो काम को छोटा या बड़ा समझते है. अर्चना महिलाओं और युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है.

महिला बस ड्राईवर अर्चना ने कहा दिल्ली में पिछले कुछ साल बस में एक लड़की के साथ दर्दनाक घटना हुई थी, अब ऐसा नहीं होगा अब महिलाएं काफी आगे निकल चुकी है, हम आगे बड़ी है हमे यकीन है हमे देखकर और भी महिलाएं आगे बड़ेगी अर्चना की इस पहल से उसके परिवार वाले काफी खुश है और उसे पूरा सहयोग देते है, बस को सीखना और चलाना अर्चना का जनून था जो उसने कर दिखाया.