कानपुर में पुलिस ने पकड़े नाबालिक हीर-रांझा

ख़बरें अभी तक। कानपुर: इस दुनिया में आपने प्यार करने वालो के बहुत नाम सुनने होंगे और भारत में प्यार करने वालो ने एक इतिहास लिखा है, आज हम आपको एक ऐसे प्यार करने वाले जोड़े के बारे में बतायेंगे जिसको देख कर आप भी एक बार सोचने के लिए मजबूर हो जायेंगे और सोचेंगे की इस जोड़े की शादी होने चाहिए या नहीं.

जी हां आज एक ऐसे प्यार करने वाले नाबालिक हीर रांझा जिनकी शादी की अभी उम्र भी नहीं हुई है, जो एक धर्म के भी नहीं है लड़की मुस्लिम है लड़का हिन्दू है तब भी एक दुसरे से बेइंतिहा मोहब्बत करते है और साथ रहने की कसमे वादे खा रहे है मासूम प्यार करने वाले इस प्रेमी प्रेमिका ने धर्म जाति की दिवार को तो तोड़ और नाबालिक होते हुए भी एक दूसरे से शादी करने की ठान ली है.

लेकिन उन मासूम प्यार करने वाले प्रेमी प्रेमिका को क्या पता था की मुस्लिम धर्म की लड़की है और लड़की के परिवार वाले उनके प्यार के दुश्मन बन जायेंगे प्रेमी प्रेमिका ने मंदिर में दो दिन पहले शादी तो कर ली लेकिन वो अब कही और भागते तो इससे पहले लड़की के परिवार वालो ने पुलिस को सुचना दे दी. पुलिस ने जाकर प्रेमी प्रेमिका को पकड़ लिया और थाने ले आई वहीं थाने में ईद के त्यौहार को सकुशल मनाये जाने के लिए क्षेत्रधिकारी और उपजिलाधिकारी समीक्षा बैठक कर रहे थे जब ये प्रेमी युगल जोड़ा अधिकारियों के पास पंहुचा और अपने प्यार के बारे में बताने लगा.

वहीं मौके पर प्रेमी प्रेमिका के प्यार के दुश्मन प्रेमिका के परिवार वाले भी मौजूद थे और उन्होंने प्रेमी प्रेमिका के नाबालिक होने का सर्टिफेकेट दिखाया तो सर्टिफेकेट में लड़की की उम्र मात्र साढ़े तेरह साल ही निकली जब ये सब अधिकारियों ने देखा तो दोनों को एक दूसरे से अलग करने का आदेश दे दिया. ये सुन प्रेमिका के आंखों में आसू आ गये और बिलख बिलख कर रोने लगी और कहने लगी की हम नाबालिक नहीं है लेकिन जालिम पुलिस वालो ने एक बात न सुनी और प्रेमी प्रेमिका को एक दूसरे से अलग करने लगे.

लेकिन वो प्यार करने वाले एक दुसरे को छोड़ने का नाम ही नहीं ले रहे थे लेकिन पुलिस के सिपाहियों ने चिलाते हुए नबालिक हीर रांझा को हथकड़ी दिखाते हुए थाने के अंदर ले गये और बैठा दिया जब मौके पर मौजूद अधिकारियों से पूरी मामले की बात कही तो उन्होंने नाबालिक लड़की की बात कहते हुए समझौता कराने की बात कही.

दरअसल पूरा जनपद के शिवली कोतवाली क्षेत्र के रंजीतपुर गांव का है जहां के एक नाबालिक प्रेमी प्रेमिका एक दुसरे से बेइंतिहा मोह्ब्बत करने लगे और एक दुसरे के धर्म के न होते हुए भी शादी करने की सोच ली लेकिन उनके प्यार के दुशमन मुस्लिम धर्म की लड़की के परिवार वालो को ये बात हजम न हुई और उनके प्यार के दुश्मन बन बैठे उनके प्यार का सिलसिला आज से तीन साल पहले से चलता आ रहा था.

प्रेमिका अपने प्रेमी से छुप छुप कर उसकें घर पर जाकर अभी तक मिलती रही और प्यार करती रही लेकिन जब मुस्लिम धर्म की लड़की के परिवार वालो को पता चला तो परिवार वालो ने लड़की की शादी कहीं और करने की सोचने लगे जब लड़की को पता चला की उसकी शादी उसके परिवार वाले कहीं और करने की बात कर रहे है तो उसने अपने प्रेमी को बताया तो प्रेमी प्रेमिका ने भाग कर शादी करने की सोचने लगे और दो दिन पहले मौका मिलते ही मंदिर में शादी कर ली.

जब लड़की के परिवार वालो को ये पता चला तो परिवार वालो पुलिस को सुचना दी पुलिस प्रेमी प्रेमिका को पकड़कर थाने ले आई जब पुलिस ने उन नाबालिक प्रेमी प्रेमिका को बताया कि आप लोगों की उम्र कम है लेकिन प्रेमिका कुछ भी सुनने के तैयार नहीं हो रही थी और कहने लगी अगर शादी नहीं तो हम दोनों जान दे देंगे.