झांसी : छात्र-छात्राओं के जीरो नम्बर आने का मामला

ख़बरें अभी तक। झांसी स्थित बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में परीक्षा उपरांत हिंदी विषय में छात्र-छात्रों को जीरो नंबर मिले और लगभग 3 छात्र और एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या भी कर ली थी. जिसमें से एक छात्र झांसी का भी था जिसके चलते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखलेश यादव द्वारा समाजवादी पार्टी के 4 सदस्यीय टीम का गठन छात्रों की समस्याओं को लेकर किया गया था.

जिसके चलते पूर्व गरौठा विधायक दीप नारायण सिंह यादव, एमएलसी प्रतिनिधि आर पी निरंजन, जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव पहले मृतक छात्र के घर पहुंचे और परिवार को आर्थिक सहायता का आश्वासन भी दिया. इसके बाद बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रसाशन के कुलपति से मिले और छात्र-छात्राओं की समस्याओं को रखा, वहीं पूर्व विधायक गरौठा दीप नारायण सिंह यादव ने कहा कि ये सरकार की सोची समझी साजिश है.

जिसका शिकार बच्चे हो रहे है जो बच्चे दिन रात मेहनत करके पढ़ाई करते है और पेपर में उनके जीरो नंबर आते है ये सम्भव नहीं है यहां कॉपी जांचने वाले टीचर्स को 100 कॉपियां एक दिन में जांचनी चाहिए वे 1000 कॉपियां जांच रहे है वहीं एमएलसी रमा आर पी निरंजन ने कहा कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है हम छात्र-छात्रों की समस्याओं को लेकर विश्वविधयालय प्रसाशन से मिले और कहा कि जिन भी छात्र-छात्राओं को अपने नम्बरो को लेकर कोई संदेह या आपत्ति उनको उनकी कॉपियां दिखाई जाए और पुनः कॉपियों को जांचकर मूल्यांकन करने की बात भी रखी.