कभी भी गिर सकता है दशकों पुराना समुदायक भवन

ख़बरें अभी तक। जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के टिम्बी में समुदायक भवन अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. एक मंजिला दो कमरों वाला इस भवन में किसी समय जनहितों के कार्य के लिए खुली अदालत लगती थी. अब यह भवन रात ढलने पर नशेड़ियों का नया अड्डा बनता जा रहा है. अब इस समुदायक भवन को घास और पशुओ इत्यादि रखने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. यह सामुदायिक भवन जर्जर हालत में पड़ा हुआ है और बरसात व तूफान आने पर कभी भी गिर सकता है 53 साल पुराण यह भवन.

टिम्बी के स्थानीय लोगों कहना है कि 1965 में यह भवन तैयार किया गया था. इस समुदायक भवन में कभी मुख्यमंत्री और मंत्रियों की खुली अदालत का भवन था जहां पर लोगों की जनहितों के कार्य किए जाते थे किसी समय में यह भवन बहुत ही महत्वपूर्ण था, परंतु कई सालों से इस भवन की ओर किसी की भी नजर न गई. जर्जर हालत का ये समुदायक भवन NH 72 पोंटा से रोहड़ू उच्च मार्ग के साथ लगता है. यह सामुदायिक भवन बड़ा ही डरावना दिखता है.

पंचायती राज में न जाने कितने प्रधान आए और गए लेकिन इस खुली अदालत लगने वाला सामुदायिक भवन को संवारने वाला कोई नहीं था. स्थानीय प्रधान का कहना है कि इसका प्रस्ताव कई बार हम दे चुके हैं पर अभी तक सरकार द्वारा इसके लिए बजट का प्रावधान नहीं हुआ है जैसे ही बजट का प्रावधान होगा इसकी मरम्मत कराई जाएगी.