अवैध कब्जों पर पीला पंजा, NH-48 से हटाए अवैध कब्जे

ख़बरें अभी तक। गुरुग्राम: निगम और हुड्डा के बाद अब हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग का पीला पंजा एक बार फिर भी चला है और इस बार भी दिल्ली जयपुर हाईवे पर अवैध रूप से बने दर्जन भर से ज्यादा ढाबों को धवस्त कर दिया. भारी संख्या में पुलिस फोर्स और अधिकारी की मौजूदगी में विभाग का ये तोड़फोड़ अभियान दो दिन चला.

दिल्ली जयपुर हाईवे यानी नेशनल हाईवे-48 जो पहले कभी नेशनल हाईवे-8 हुआ करता था इस हाईवे से हर रोज तीन लाख से ज्यादा वाहन गुजरते हैं. जिसके चलते इस हाइवे पर अवैध रूप से ग्रीन बेल्ट पर कब्जा कर ढाबे चला जा रहे थे. ये सभी ढाबे मानसेर से लेकर सिधरावली चौक के बीच तक है. जिसकी जानकारी टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग को मिली तो इन तमाम 27 ढाबों को नोटिस दिए. कारण बताओ नोटिस के बाद इनको चैंज और लैंड के लिए अप्लाई करने के आदेश भी जारी किए थे लेकिन लोगों ने अवैध ढाबों को चलाना बेहतर समझा. लिहाजा हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने अपना पीला पंजा भारी पुलिस फोर्स की मोजूदगी में चला दिया.

हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अधिकारियों की माने पहले दिन 9 जून को तोड़फोड़ की गई और दूसरी तोड़फोड़ आज की गई. टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने जहां दो दिन तक तोड़फोड़ अभियान चलाया तो वहीं अब विभाग की एक लिस्ट भी तैयार कर रहा हैं जिसके बाद अवैध रूप से ढाबे चलाने वाले लोगों के साथ विभाग के तोड़फोड़ अभियान में दखल करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी.