इफ्तार पार्टी में हिंदु-मुस्लिम भाईचारे की देखने को मिली मिसाल

ख़बरें अभी तक। नूंह: रविवार को पुन्हाना के विधायक रहीशा खान ने अपने निवास पर रोजा इफ्तार दावत का आयोजन किया जिसमें हजारों की संख्या में रोजेदारों ने हिस्सा लिया. इस दौरान रोजेदारों ने शाम 7 बजकर 20 मिनिट पर रोजा खोला साथ ही देश व प्रदेश में अमन चैन की दुआ मांगी. रोजा इफ्तार पार्टी में हिन्दु-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल देखने को मिली. हजारों की संख्या में जहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भाग लिया वहीं बाजार के अधिक्तर गणमान्य लोग भी दावत में शरीक हुए.

इफ्तार पार्टी में पलवल ज़िला के डीसी मनीराम शर्मा मुख्य अतिथि पहुंचे. इसके अलावा पुन्हाना डीएसपी अशोक कुमार और पुन्हाना थाना प्रभारी रतनलाल भी इफ्तार पार्टी में शामिल हुए. इफ्तार पार्टी के मौके मुस्लिम रिवाज के अनुसार गमछा और टोपी पहनाकर मेवात में आपसी भाईचारा एवं हिन्दू मुस्लिम भाईचारा की मिसाल देखने को मिली. मौलाना अहमद ने मगरिब की नमाज़ अदा कराई.

विधायक रहीश खान ने बताया की वो हर वर्ष रमजान के महिने में रोजदारों के लिए रोजा इफतार दावत देते है. ऐसा करने से उन्हें ना केवल मन की शांति मिलती है बल्कि एक बड़े शबाब के कार्य में हिस्सेदार बनते है. पुन्हाना रहीश खान के मुताबिक रमजान का महीना इबादत का होता है. इसमें रोजेदारों को ज्यादा से ज्यादा खैरात करनी चाहिए. पुन्हाना से विधायक रहीस खान ने बताया कि जरूरतबंदों को मदद के साथ साथ उनके सुख दुख में साथ देना चाहिए. रोजा खोलने के बाद हजारों रोजेदारों ने क्षेत्र में अमन चैन की दुआ के साथ साथ क्षेत्र के विकास की दुआ मांगी.

पलवल ज़िला के डीसी मनीराम शर्मा ने इफ्तार पार्टी में पहुंचे लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेवात की गंगाजमुनी तहजीब पूरी दुनिया मे विख्यात है. यहां पर सभी धर्म के लोग मिलजुलकर रहते है, वो इससे पहले मेवात के डीसी रह चुके है यहां रहकर उन्होंने महसूस किया मेवात जैसा भाईचारा दुनिया में कही नहीं मिल सकता, वहीं डीसी मनीराम शर्मा ने लोगों को ईद की मुबारकबाद दी. वहीं मनीराम ने कहा कि मेवात के गांव बिचोर, नीमका गांव से 84 कोस परिक्रमा 14 मई से शुरू हुई थी. वहीं रोजे भी 17 मई से शुरू हुए थे दोनों पवित्र प्रोग्रामो को देखकर दोनों समुदायों के भाईचारा देखने लायक थे. यहां हिन्दू- मुस्लिम लोगों ने एक दूसरे को पूरा सहयोग दिया.

हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन एवम राज्य मंत्री रहीस खान ने कहा कि इफ्तार पार्टी का आयोजन करने का मकसद लोगो में आपसी भाईचारा कायम करना है. उन्होने कहा कि ये भाजपा पार्टी की ओर से उन्होंने ये इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है. उन्होंने कहा कि हाल ही में आरएसएस की ओर से रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन देश में आपसी भाईचारा का संदेश दिया है.

उन्होंने कहा कांग्रेस और इनेलो के लोगों ने भाजपा का मुस्लिमो को हवा दिखाकर एक नफरत फैलाने का काम करती रही है. वहीं रहीस खान का कहना है कि वो मरते दम तक भाजपा में रहेगा. उन्होंने कहा भाजपा ही मेवात का विकास कर सकती है. इस मौके पर राज्य मंत्री रहीस खान ने एडवांस में लोगो को ईद की मुबारकबाद दी वही त्योहार को अमन चैन से मनाने का आह्वान किया.