योग की अंतिम रिहर्सल में भारी संख्या में लोगों ने लिया भाग

ख़बरें अभी तक। गन्नौर : नई अनाज मंडी में रविवार को योग की तीसरी व अंतिम रिहर्सल संपन्न हुई. जिसमें भारी संख्या में अधिकारियों, कर्मचारियों तथा आम लोगों ने रिहर्सल में हिस्सा लेते हुए योगाभ्यास किया. नई अनाज मंडी में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा,  जिसकी तैयारियों को लेकर योगाभ्यास की रिहर्सल हो रही है. तीन दिवसीय रिहर्सल के तहत तीसरे व अंतिम दिन पतंजलि योगपीठ के हरियाणा इकाई के महामंत्री लक्ष्मीनारायण, पतंजलि योगपीठ के रामप्रकाश, यशपाल कादयान ने योगाभ्यास कराया.

योगाभ्यास की शुरुआत ओम के उच्चारण से की गई जिसके बाद गायत्री मंत्र, मृत्यंजय मंत्र का जाप कराया गया, फिर योगिक क्रियाएं कराई गई. इस मौके पर नायब तहसीलदार देशराज कंबोज ने कहा कि योग से हमारे तन व मन को लाभ ही लाभ पहुंचना है. इसलिए शांत मन तथा निरोगी काया हासिल करने के लिए रोजाना योग करना चाहिए.

अनाज मंडी में आयोजित योग रिहर्सल के दौरान मन्नत ग्रुप ऑफ होटल्स द्वारा नींबू पानी का छबील लगा कर योगार्थियों की प्यास बुझाई. इस दौरान मन्नत ग्रुप के चेयरमैन देवेंद्र कादियान ने योगार्थियों को निंबू पानी वितरित किया. इसके उपरांत उन्होंने भी रिहर्सल में हिस्सा ले कर योगाभ्यास किया.

योगाभ्यास के कमांडर नायब तहसीलदार देशराज कंबोज ने कहा कि सरकार द्वारा कोई कार्यक्रम चलाया जाता है उसमें गन्नौर हमेशा प्रथम रहता है. नायब ने दावा किया कि 21 को विश्व योग दिवस पर गन्नौर को कार्यक्रम जिले में पहले स्थान पर होगा.