नगर निगम में सफाई कर्मचारियों का अर्द्ध नग्न प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। सहारनपुर नगर निगम में नगर आयुक्त ऑफिस पर दो दिन से अपनी मांगों को लेकर ठेके पर सफाई कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला जहा सफाई कर्मचारियों ने अपने कपड़े उतारकर अर्द्ध नग्न प्रदर्शन कर नारेबाजी की और पुरे नगर निगम पर हाल बोलकर ताला बंदी कर नगर निगम बंद कराया जिसे देख नगर निगम अधिकारियों में हडकम्प मच गया.

इस प्रदर्शन में महिलाओं और पुरुष भी शामिल थे जहां उन्होंने बताया की नगर निगम आलाधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त है, सफाई कर्मचारियों ने बताया की हम लोगों का वेतन दस हजार है पर हमें हमारे ठेके दार हमें 5000 हजार या 4000 ही देते है, जिसमे हमारे पीएफ और मेडिकल के नाम से दो हजार ही काटे जाते है पर आज तक हमारा पिछले 10 सालो में कोई पीएफ और मडिकल का पत्र हमें जारी नहीं हुआ.

हम अपने ठेके दार से अपने हक के बारे में पूछते तो वो हमें निकाल देने की धमकी देता है या अपने पुरे पैसे मांगते है तो धमकियां भी देते है. वहीं सरकार भले ही भ्रष्टाचार खत्म करने के दावे करती हो पर इन दलितों का हाल जाना तो तस्वीर कुछ और ही निकल कर आई पूरा नगर निगम छोटे बाबु से लेकर मेयर तक इन सफाई कर्मचारियों को पैसा डकार गए है. वहीं इस बारे गाजियाबाद से आए नए नगर आयुक्त से बात की गई तो उन्होंने बताया की में अभी आया हुं पर मामला संज्ञान में आया है जांच के आदेश दिए है, जो भी इन सफाई कर्मचारियों का पैसा डकारा है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और उनका पूरा पैसा दिलवाया जाएगा