बिजली कटों से ग्रामीण परेशान, आंदोलन करने की दी चेतावनी

ख़बरें अभी तक। नारनौंद: बिजली कटौती से परेशान बास की चारों पंचायतों के मौजिज लोगों ने बिजली घर मे एक दिन का सांकेतिक धरना दिया. ग्रामीणों का कहना है कि अगर एक सप्ताह में उन्हें 22 घंटे बिजली सप्लाई नहीं दी गई तो वह बिजली घर को यहां से उखाड़ देंगें. ग्रामीणों ने 7 दिन का अल्टीमेटम दिया है कि अगर इस दौरान उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वो कुछ भी कर सकते हैं और उसकी जिम्मेवारी विभाग व प्रशासन की होगी.

बास गांव के सभी चारों पंचायतों के ग्रामीण गांव बास में बने 33 केवी सब स्टेशन पर बिजली की समस्या को लेकर इक्कठे हुए. लोगों ने सब स्टेशन में ही धरना शुरू कर विभाग व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों ने कहा कि गांव ने बिजली विभाग को यह जमीन फ्री में दी थी और विभाग ने यह वादा किया था कि आपके गांव में 24 घंटे बिजली दी जाएगी. लेकिन अब मुश्किल से 9 – 10 घण्टें बिजली सप्लाई दी जा रही है. उन्होंने कहा कि गांव को 22 घंटे बिजली सप्लाई दी जाए नहीं तो वो बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे.

इस मामले को लेकर जब फोन पर बिजली विभाग मुंढाल के एसडीओ कृष्ण कुमार से बात कि तो उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में 12 घंटे बिजली सप्लाई का आदेश विभाग की तरफ से है. ग्रामीणों की मांग से उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया है. ग्रामीणों को जगमग योजना के बारे में बताया गया है. अगर ग्रामीण सहयोग करेंगे तो जगमग योजना के तहत ग्रामीणों को 24 घंटे बिजली सप्लाई दी जा सकती है. वहीं बिजली चोरी को रोकने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है.