60 एकड़ में बनेगा मेगा फूड पार्क

खबरें अभी तक। पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड की एसपीवी पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क नोएडा प्राइवेट लिमिटेड को मिलने वाली 86 एकड़ जमीन में से 60 एकड़ भूमि पर मेगा फूड पार्क विकसित किया जाएगा। योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड की शर्तें को सरकार ने मान लिया है। ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित मेगा फूड पार्क के लिए जरूरी 86 एकड़ जमीन सबलीज पर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड की सहयोगी कंपनी ‘पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क नोएडा प्राइवेट लिमिटेड को दी जाएगी। सीएम योगी के निर्देश के बाद मुख्य सचिव राजीव कुमार की बुधवार को हुई बैठक में इस प्रस्ताव को अगली कैबिनेट बैठक में रखने का निर्णय हुआ। 12 जून की कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव पर बात हो सकती है।

मंगलवार को बाबा रामदेव के सहयोगी व पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित मेगा फूड पार्क को किसी दूसरी जगह ले जाने की बात कही थी। उन्होंने प्रदेश सरकार पर असहयोग का आरोप लगाया था। मामला सुर्खियों में आने के बाद मंगलवार रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा रामदेव से बात कर उन्हें सहयोग का भरोसा दिया था। प्रदेश सरकार इसलिए भी इस विवाद को जल्दी हल करना चाहती है, क्योंकि वह इन्वेस्टर्स समिट कर प्रदेश में निवेश आमंत्रित कर रही है।

ऐसे में बाबा रामदेव यदि अपना मेगा फूड पार्क यूपी के बजाय किसी दूसरे प्रदेश में ले जाते हैं, तो इसका संदेश अच्छा नही जाएगा। इसलिए सरकार पतंजलि की शर्तें मानने के लिए तैयार हो गई है। पतंजलि ने प्रदेश सरकार से पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क के नाम 86 एकड़ भूमि हस्तांतरित करने की मांग की है।