एफओबी पर फर्राटा भरते यह बाइकर्स उड़ा रहे है कानून का मज़ाक

ख़बरें अभी तक। साइबर सिटी में एनएच 48 पर बने फूट ओवर ब्रिज पर बाइकर्स की रफ्तार यहां से गुजरने वाले पैदल यात्रियों का जीना मुहाल किए हुए है. दरअसल फुट ओवर बार का निर्माण केवल इस उद्देश्य के लिए किया गया था क्योंकि साइबर सिटी में कोई और वैकल्पिक व्यवस्था न होने के चलते पैदल यात्री अपनी जान जोखिम में डाल हाई वे क्रॉस किया करते थे ,जिसके चलते खेड़की दौला से सिरहोल बॉर्डर तक हर साल सैंकड़ों लोग अपनी जान गवाने को मजबूर थे और इसी के मध्यनजर एनएचएआई ने इस एक्सपेरसवे पर 6 फुट ओवर ब्रिज का 3 भूमिगत पैदल पथ पर का निर्माण किया था लेकिन आज स्थिति यह है कि सभी फुट ओवर ब्रिज व भूमिगत पथ पार में हज़ारों बाइकर्स तमाम नियमो को ठेंगा दिखाते हुए यहां फर्राटा भरते देखे जा सकते है.

वहीं मामले में गुरुग्राम पुलिस प्रवक्ता की माने तो मामला काफी गंभीर है और यह फुट ओवर ब्रिज केवल पैदल यूजर्स के लिए ही बनाए गए थे जिससे कि हाइवे पर होने वाले रोड कोर्स हादसों में कमी लाई जा सके और इनके निर्माण के बाद सड़क हादसों में काफी कमी भी दर्ज की गई लेकिन अब एफओबी पर बाइकर्स को पहले जागरूक किया जाएगा और अगर इसके बाद भी यह नहीं माने तो मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ऐसे तमाम बाइकर्स के चालान भी किए जाएगे.वहीं एफओबी पर फर्राटा भरते बाइकर्स के अलग अलग तरह के बहाने थे तो भूमिगत पैदल पार को हालात तो और भी ज्यादा बद्दतर थी.

वहीं तस्वीरों के माध्यम से आप साफ तौर से देख सकते है की सभी एफओबी पर किस तरह की स्थिति बनी हुई हैं कई बाइकर्स तो पैदल यूजर्स को ही सही से चलने की हिदायतें जारी कर रहे थे जबकि नियमो की धज्जियां वे खुद ही उड़ा रहे है. अब ऐसे में गुरुग्राम पुलिस कब ऐसे बाइकर्स पर कार्रवाई को अमल में लाती है यह देखने वाली बात होगी