HPU ने स्नातकोत्तर परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को दी राहत, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

ख़बरें अभी तक। शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर स्तर की परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को राहत प्रदान की है. 7 जून से शुरू हो रही स्नातकोत्तर स्तर की परीक्षाओं के लिए छात्र समय पर रोल नंबर न मिलने की सूरत में कट लिस्ट में नाम होने पर परीक्षा दे सकेंगे. इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी परीक्षा केंद्रों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए है. इस दौरान जिनको रोल नंबर नहीं मिला है, वे एचपीयू की साइट पर उपलब्ध कट लिस्ट में अपना नाम चैक कर सकते है.

कट लिस्ट में नाम होने पर वह परीक्षा केंद्र में आधार कार्ड व वैलिड आई.डी.कार्ड के आधार पर परीक्षा में बैठ सकते हैं. उल्लेखनीय है कि डाक विभाग की हड़ताल के चलते छात्रों को रोल नंबर नहीं मिले है. प्रदेशभर से विश्वविद्यालय को इस संबंध में शिकायतें मिल रही थी. परीक्षा नियंत्रक डा.जे.एस. नेगी ने बताया कि छात्र-छात्राएं कट लिस्ट में नाम होने पर स्नातकोत्तर परीक्षाओं में बैठ सकते है. इसके लिए परीक्षा केंद्रों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए है. रोल नंबर समय पर न मिलने पर विद्यार्थी पहचान पत्र और फार्म व फीस जमा करवाने संबंधी दस्तावेज दिखाकर परीक्षा में बैठ सकेंगे.

60 हजार विद्यार्थी देंगे परीक्षा  

प्रदेश में 7 जून से शुरू होने वाली स्नातकोतर स्तर की परीक्षा में प्रदेशभर से 60,000 विद्यार्थी भाग लेंगे. विश्वविद्यालय ने पी.जी. परीक्षा के लिए वि.वि.परिसर सहित प्रदेश के बड़े कॉलेजों में परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं, इसके लिए लगभग 25 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए है. इस दौरान स्नातकोत्तर कक्षाओं के दूसरे, चौथे, छठे, 8वें और 10वें सैमेस्टर की रैगुलर और इसके बाद पहले, तीसरे और 5वें सैमेस्टर की री-अपीयर की परीक्षाएं करवाई जा रही है.