अंधविश्वास का खेल, भूत उतरवाने आई महिला की मौत

ख़बरें अभी तक। एक ओर जहां देश दुनिया कम्पूयटर युग मे दिनों दिन तरक्की कर रहा है वहीं मेवात जिले में लोग भी आज रूढ़ीवादी परम्पराओं का हवाला देकर अंधविश्वास का चोला नहीं उतार पा रहे है. अनपढ़ता व ज्ञान की कमी होने के कारण भूत प्रेतों पर विश्वास कर लोग मुल्ला मोलवियों का सहारा ले रहे है. मंगलवार को पुन्हाना उपमंडल के शाह चोखा गांव में एक महिला भूत उतरवाने के लिए आई जिसमें महिला की मौत हो गई.

बता दें कि महिला का भूत उतराने के लिए उसको इलाज के नाम पर तेज धूप में जमीन पर रेत में दबा दिया जिससे तेज धूप में महिला की सांस रुकने व गर्मी से मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजन उसे अपने गांव भुड़पुर ले गए. जानकारी के मुताबिक बहिन थाने के अंतर्गत भुड़पुर गांव की  तीन बच्चों की मां (30 वर्षिय) परमिना कुछ दिनों से अजीब हरकत कर रही थी. परिजनों ने जब उसे दिखाया तो उसके ऊपर किसी भूत के साया होने की बात सामने आई.

परिजनों को किसी ने बताया शाह चोखा गांव में सहीदा नाम की महिला भूत प्रेतों का इलाज करती है. मंगलवार को परिजन उसे शाह चोखा गांव ले आए, जहां पर उक्त महिला का इलाज शुरू किया गया. बताया जा रहा है कि महिला को इलाज के नाम पर जमीन पर रेत में दबा दिया. धूप तेज होने व रेत में सांस रुकने के कारण महिला ने दम तोड़ दिया. वहीं खबर लिखे जाने तक पुलिस को लिखित में शिकायत नहीं दी गई है. शाह चोखा गांव में दोनों गांवों के प्रमुख लोगों की पंचायत चल रही है.

वहीं मौके पर पिनगवां पुलिस भी पहुंच चुकी है. सुचना मिलते ही घटना स्थल पर पुलिस पहुंची तो जरूर  लेकिन कोई ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई. हादसे के बाद आरोपी महिला भूमिगत हो गई. बताया जा रहा है कि आरोपी महिला पिछले दो महीने से भूत प्रेत उतारने का काम कर रही थी. भूतप्रेत उतरने का दवा करने वाली आरोपी महिला ने दूर -दराज से आने वाले लोगों के लिए घर पर ही टेंट लगवाया हुआ था.

जिसके नीचे रेत पड़ा हुआ है जहां पर पोड़ितों का इलाज किया जाता था. वहीं बता दें कि भीषण गर्मी में पारा 47  के करीब पहुंचा हुआ था ऐसे में टेंट के निचे पड़ा रेत मौत की वजह हो सकता है. मौत के असली कारणों का तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने तथा पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन तीन बच्चो की मां सहीदन अब इस दुनिया में नहीं है. वहीं देर शाम तक दोनों पक्षों के बीच पंचायत का दौर चल रहा था.