शिमला के रामपुर गांव में बादल फटने से भारी तबाही

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के अंतर्गत रामपुर उपमंडल के मतेलनी व दरशाल गांव में बादल फटने से भारी तबाही हुई है. बादल फटने के बाद आई बाढ़ की चपेट में आने से 5 घरों को क्षति पहुंची है व एक गौशाला समेत दो मवेशी भी बह गए जब की लोगों के प्रयासों से अन्य गौशाला में रखे कुछ बचा लिए गए है. इस बाढ़ में एक मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है. दोनों ही गांव की करीब 2 किलोमीटर पाइप लाइन बह जाने से पीने के पानी की किल्ल्त हो गई है. गांव के लिए बनाए गए पानी के पानी का स्टोरेज टैंक भी ध्वस्त हो गया है. मतेलनी गांव के साथ बना कच्चा पुल भी बह गया है,  इस के अलावा गांव के लिए बना करीब 500 मीटर पक्का रास्ता भी बाढ़ की भेंट चढ़ा है. लोगों के कई बीघा भूमि भी क्षतिग्रस्त हुई है.

सेब व अन्य फलों के पौधे सहित कई बीघा जमीन भी बादल फटने से आई बाढ़ में बह गई. लोगों के अनुसार मंगलवार सुबह अचानक तकलेच पंचायत क्षेत्र के मतेलनी व दरशाल के मध्य पहाड़ी पर बादल फटे और नीचे तबाही मचाई,  गनीमत रहा कि बादल फटने के बाद पानी चार हिस्सों में बंटा और अलग अलग दिशाओं में फैल गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंची और राहत कार्यों का जायजा लिया जा रहा है. जिनके मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं उन्हें सुरक्षित स्थान पर आश्रय दिया जा रहा है.

डीएसपी अभिमन्यु वर्मा ने बताया दरशाल और मतेलनी गांव में पांच परिवारों का नुक्सान हुआ है. सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची प्रशासन को भी अवगत कराया गया है. चम्पा बिष्ट ने बताया पांच छह मकानों को क्षति हुई है, तारा चंद का सब से अधिक नुक्सान हुआ है उन की गाय और बछड़ी भी गौशाला समेत बह गए. पानी की लाइन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है.