विश्व पर्यावरण दिवस पर स्कूली बच्चों ने जगाया अलख

ख़बरें अभी तक। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर हमीरपुर में स्कूली बच्चों ने पर्यावरण को बचाने के लिए अलख जगाया और रैलियां निकाल कर बाजार में लोगों से पर्यावरण बचाने की अपील की, इस अवसर पर गांधी चौक पर डीसी हमीरपुर रिचा वर्मा ने रैली को हरी झंडी देकर रवाना किया. जिला विज्ञान पर्यवेक्षक अश्विनी चंबयाल, डिप्टी डायरेक्टर सोमदत सांख्यान भी इस मौके पर मौजूद रहे. रैली में बच्चों ने हाथों में तख्तियां लेकर पूरे बाजार की परिक्रमा की और पर्यावरण को बचाने के लिए आवाहन किया.

डीसी हमीरपुर रिचा वर्मा ने कहा कि पर्यावरण दिवस के अवसर पर रैलियां निकालकर जागरूकता लाने के लिए प्रयास किया हैं उन्होंने कहा कि पर्यावरण को बचाना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि क्लाइमेंट चेंज को रोकने के लिए पर्यावरण को बचाना सबसे जरूरी है.

वहीं जिला विज्ञान पर्यवेक्षक अश्वनी चंबयाल ने कहा कि पर्यावरण दिवस पर सबको संकल्प लेना होगा कि प्लास्टिक की चीजों का प्रयोग बंद करे और पर्यावरण को स्चच्छ बनाए. उन्होंने कहा कि आने वाले पचास सालो में संकट आने वाला है और प्रकृति को बहुत खतरा है इसलिए पर्यावरण दिवस को बचाना अति आवश्यक है.

स्थानीय स्कूलों के छात्रों ने कहा कि पर्यावरण दिवस पर सभी को संकल्प लेना चाहिए और प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने के लिए जागरूक करना चाहिए. छात्रों का कहना है कि पर्यावरण को बचना जरूरी है क्योंकि धीरे धीरे प्लास्टिक सब कुछ खत्म कर देगा.