रोहतांग और त्रियूंड में हैलीटैक्सी जल्द, 5 सीटर चौपर चलाया जाएगा

खबरें अभी तक। हिमाचल के पर्यटन व्यवसाय को ऊंची उड़ान देने के लिए जयराम सरकार ने रोहतांग तथा त्रियूंड को हवाई सेवा से जोड़ने का फैसला लिया है। इसके लिए राज्य सरकार और पवन हंस एयरवेज के बीच पांच सीटर हेलिकाप्टर चलाने पर सहमति बनी है।

योजना के तहत हिमाचल के इन दोनों पर्यटन स्थलों के लिए जॉयराइड सेवा आरंभ होगी। पांच सीटर चौपर पर्यटकों को मनाली से रोहतांग की हवाई सैर करवाएगा। इसी तर्ज पर धर्मशाला से त्रियूंड के लिए उड़ान भरकर पर्यटक धौलाधार की वादियों का आनंद उठा सकेंगे।

अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन एवं उड्डयन विभाग राम सुभग सिंह का कहना है कि रोहतांग तथा त्रियूंड दोनों ही जगह चौपर की लैंडिंग के लिए हेलिपैड की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। हेलिपैड की सुविधा उपलब्ध होने पर पर्यटकों को रोहतांग और त्रियूंड में कुछ घंटे बिताने का अवसर भी दिया जाएगा। राज्य सरकार इसी माह पांच सीटर हेलिकाप्टर हिमाचल ला रही है।

जाहिर है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हेलिटैक्सी सेवा के लिए उड़ान-दो के अंतर्गत हिमाचल को तोहफा दिया है। इसके तहत तीन हवाई अड्डों को मंडी, कुल्लू व सोलन के एक-एक हेलिपैड तथा जिला शिमला के तीन हेलिपैड्स से जोड़ा जाएगा।