पहाड़ी क्षेत्रों में खत्म होने का नाम नहीं ले रही है पानी की समस्याएं

ख़बरें अभी तक। शिलाई: पहाड़ी क्षेत्रों में पानी की किल्त बहुत कम नज़र आती थी लेकिन इस बार शिलाई क्षेत्र के दूरदराज इलाके में देखा गया है कि ग्रामीण पीने के पानी के लिए बूंद बूंद के लिए तरस रहे है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि अगर किसानों को पानी ना मिले तो किसान अपना जीवन कैसे व्यतीत करेंगे, ऐसा ही आज कल गिरिपार क्षेत्र के शिलाई के अंतर्गत नैनीधार गांव में हो रहा है.

किसानों को पानी की बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है आलम यह है किसान खेतों में काम करके जब घर पूछते है तो उसे पीने का पानी नसीब नहीं हो पाता है और कई किलोमीटर पैदल चलकर पीने का पानी लाना पड़ता है ऐसे में किसान खेती में काम करे या कई किलोमीटर दूर जा कर पानी लेकर आए, पर यहां तो सवाल पीने के पानी का है कैसे गरीब किसानों को पानी पहुंचाया जाए आईपीएच विभाग किस प्रकार से गरीब किसानों को पीने का पानी कैसे पहुंचाएंगे.

पंचायत प्रधान का कहना है की यहां पर बिजली की सप्लाई सही ढंग से ना आने के कारण पानी की समस्या ज्यादातर हो रही है लोगों के लिए जिस सोर्स से पानी दिया जाता है वहां पर बिजली की वोल्टेज कम मात्रा में पाई जाती है जिस कारण यह समस्या हो रही है साथ ही प्रधान ने कहा कि इसकी शिकायत इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के अधिशासी अभियंता को कर दी है उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा.