होटल मालिकों की बढ़ी दिक्कतें, NGT में 16 जून को होगी सुनवाई

खबरें अभी तक। मनाली के होटल संचालकों की दिक्कतें आगामी समय में और बढ़ सकती हैं। एनजीटी के आदेशों पर प्रशासन ने एक बार फिर 30 और होटलों की स्टेटस रिपोर्ट पर काम करना शुरू कर दिया है। प्रशासन को एनजीटी के पास 15 दिनों के भीतर यह रिपोर्ट सौंपनी है।

ऐसे में मनाली में चल रही करीब 1700 छोटी-बड़ी होटल इकाइयों की दिक्कतें समर सीजन में बढ़ने वाली हैं। एडीएम कुल्लू की अध्यक्षता में हो रही होटलों की जांच को प्रशासन ने तेज कर दिया है। हालांकि मनाली होटलियर्ज एसोसिएशन ने जहां प्रशासन की इस कार्रवाई पर आपत्ति जताई है, वहीं एनजीटी के सख्त रुख को देखते हुए प्रशासन भी अपनी और से जांच में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता है।

मनाली में प्रशासन की जांच कमेटी ने 25 कमरों से अधिक वाले करीब 91 होटलों की सूची एनजीटी को पहले ही सौंप दी है, जिस पर 80 होटलों की डिमार्केशन व दस्तावेजों की स्टेटस रिपोर्ट भी एनजीटी को सौंप दी गई है। ऐसे में अब इसके अलावा 30 अन्य होटलों की स्टेटस रिपोर्ट एनजीटी ने प्रशासन से 15 दिन के भीतर मांगी है।

एडीएम कुल्लू अक्षय सूद का कहना है कि प्रशासन की जांच कमेटी उक्त होटलों की स्टेटस रिपोर्ट 15 दिन के भीतर एनजीटी को सौंपेगी। उनका कहना है कि मामले पर अगली सुनवाई 16 जुलाई को होनी है