पाकिस्तान के सीजफायर समझौते में वादाखिलाफी पर भारत ने दिखाया कड़ा रूख

खबरें अभी तक। पाकिस्तान ने कुछ दिन पहले ही बॉर्डर पर सीजफायर समझौते का पालन करने और शांति बनाए रखने का वादा किया गया था। लेकिन पाकिस्तान ने एक बार फिर वादाखिलाफी की है। रविवार शाम जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई। पाकिस्तान की इस हरकत से एक बार फिर 31 गांव और करीब 27 हज़ार लोग प्रभावित हुए हैं। सवाल है कि एक ओर पाकिस्तान शांति की बात करता है तो वहीं दूसरी ओर खुद ही सीज़फायर का उल्लंघन करता है।

पाकिस्तान की इस हरकत को देखते हुए भारत ने भी कड़े फैसले लेने पर विचार करने शुरू कर दिए हैं। रविवार को केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि अगर पाकिस्तान सीमा पार से गोलीबारी और आतंकवाद को बढ़ावा देता रहा तो सरकार रमजान के दौरान पिछले महीने घोषित संघर्ष विराम के फैसले को वापस लेने पर मजबूर हो जाएगी।

आपको बता दें कि शनिवार शाम को ही पाकिस्तान की ओर से सीज़फायर तोड़ा गया था। अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी थी। इसमें बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे। सीमा पार से हुई गोलीबारी में बीएसएफ के ASI एस.एन. यादव और कॉन्स्टेबल वी.के. पांडे ने अपनी जान कुर्बान की थी। इसके अलावा करीब 12 नागरिक और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस का जवान भी पाकिस्तान की गोलीबारी में घायल हुआ था।

पाकिस्तान के लगातार सीज़फायर उल्लंघन पर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा है कि डीजीएमओ लेवल की बातचीत के बाद भी ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के डीजीएमओ को एक बार फिर बात करनी चाहिए ताकि बॉर्डर पर गोलीबारी रुक सके।