अमित शाह से मुलाकात के बाद कपिल ने कहा, मेरा राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं

खबरें अभी तक। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ‘समर्थन के लिए संपर्क’ अभियान के तहत कल पूर्व क्रिकेटर कपिल देव से मुलाकात की और उनके साथ मोदी सरकार की उपलब्धियों को साझा किया। मुलाकात के बाद कपिल देव ने कहा कि अमित शाह से मुलाकात में सिर्फ मोदी सरकार के चार सालों पर चर्चा हुई है। मेरा राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है।

कपिल देव ने कहा कि, ‘’अमित शाह अपनी सरकार की योजनाओं को बताने के लिए आए थे, न ही किसी तरीके के समर्थन की बात की है और न चुनाव लड़ने के बारे में कोई बात हुई है। मैं फिलहाल राजनीति में नहीं आ रहा हूं।’’

अमित शाह साल 1983 के क्रिकेट विश्व कप विजेता कप्तान के घर गए और सरकार की सफलताओं से उन्हें अवगत कराया। शाह ने पहले कहा था कि अभियान का मकसद लोगों को सरकार के विभिन्न कदमों से अवगत कराना है, जिनसे लोगों का जीवन स्तर ऊंचा हुआ है। क्योंकि गांवों में लोगों की समस्याओं को दूर करने और गरीबों का जीवन बेहतर करने के लिए काफी काम किया गया।

अमित शाह ने कहा था कि पांचवें सालों में सरकार का लक्ष्य किसानों को उनके उत्पाद का डेढ़ गुना कीमत दिलाकर उनकी जिंदगी में बदलाव लाना है। इसका लक्ष्य 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा के कवरेज में लाना है।

दरअसल 26 मई को मोदी सरकार की चौथी वर्षगांठ के बाद बीजेपी ने ‘समर्थन के लिए संपर्क’ अभियान की शुरुआत की है और घोषणा की है कि चार हजार पदाधिकारी एक लाख लोगों से संपर्क करेंगे जो अपने क्षेत्र में लोकप्रिय हैं ताकि अपने कार्यकाल के दौरान कार्यों का प्रसार कर सकें।