फतेहाबाद के भट्टूकलां कस्बे में दबंगों ने रोका दलितों का पीने का पानी

ख़बरें अभी तक। फतेहाबाद के भट्टूकलां कस्बे के वार्ड नंबर 3 में दबंग लोगों पर दलित समुदाय के मोहल्ले में पीने की पानी की सप्लाई रोकने का आरोप लगा है. वार्ड नंबर 3 के दलित समुदाय के लोगों ने इस संबंध में भट्टूकलां थाना में पुलिस को शिकायत देकर पीने का पानी सप्लाई करवाने और दबंगों के खिलाफ जातिसूचक अपशब्द बोलने और धमकी देने के आरोप में कार्रवाई करने की मांग की है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत हरकत में आई और एसएचओ की तरफ से तुरंत पब्लिक हेल्थ को इस संबंध में सूचित कर पानी का कनेक्शन शुरू करने के लिए कहा गया.

पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी गुरदयाल सिंह ने बताया कि भट्टूकला थाना में वार्ड नंबर 3 की महिला मंडल के प्रधान शहीद कई महिलाओं और अन्य लोगों की तरफ से एक लिखित शिकायत प्राप्त हुई जिसमें आरोप लगाया गया कि भट्टूकलां के वार्ड नंबर 3 में सप्लाई होने वाला पीने का पानी को कुछ दबंगों ने रोक दिया है. शिकायत में आरोप लगाया गया कि दबंगों ने पानी सप्लाई की पाइप लाइन काटने के दौरान दलित समुदाय की महिलाओं को जातिसूचक अपशब्द बोले गए और कुछ लोगों से मौके पर मारपीट भी की गई. वहीं घटना के बारे में जानकारी देते हुए वार्ड नंबर 3 के रहने वाले महिला मंडल प्रधान संतोष पूर्व सरपंच बाल सिंह ने बताया कि भट्टूकलां के वार्ड नंबर 3 में दलित समुदाय के लोग रहते हैं और पिछले काफी समय से उनके वार्ड में पानी की किल्लत चल रही थी. हाल ही में पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट में वार्ड नंबर 3 में पीने के पानी का नया कनेक्शन किया था लेकिन उनके साथ लगते मोहल्ले के रहने वाले कुछ दबंग लोगों ने पानी सप्लाई रोक दी. इसके बाद शिकायत करने पर विभाग के अधिकारियों ने फिर से पानी कनेक्शन दुरुस्त कर पानी सप्लाई शुरू करवाया लेकिन बीते दिन बुधवार को दबंगों ने फिर से पानी की पाइप लाइन को काट दिया.

दलित समुदाय के लोगों के थाने में पहुंचने के बाद पूरे मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी गुरदयाल सिंह ने बताया कि भट्टूकला थाना में वार्ड नंबर 3 में दबंगों द्वारा पानी सप्लाई रोकने के बारे में शिकायत प्राप्त होने के बाद पुलिस ने पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों को मौके पर बुलाया, मौके पर पहुंचे पब्लिक हेल्थ के एसडीओ ने आश्वासन दिया है कि आज शाम तक पानी सप्लाई की पाइप लाइन दुरुस्त कर दी जाएगी और पानी की सप्लाई शुरू करवा दी जाएगी. डीएसपी ने कहा है कि इसके अलावा दबंगों द्वारा मौके पर दलित समुदाय के लोगों को अपशब्द कहने और धमकी देने के आरोपों में जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.