भिवानी में अध्यापकों के साथ साथ छात्र व अभिभावक भी धरने पर

ख़बरें अभी तक। भिवानी की एक निजी संस्था वैश्य मॉडल स्कूल द्वारा 75 अध्यापकों सहित अनेक कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाए जाने के फैसले के बाद आज दूसरे दिन अध्यापकों के साथ साथ स्कूल के छात्रों व अभिभावकों ने भी स्कूल के बाहर धरना दिया व जमकर नारेबाजी की. आज भी स्कूल मैनेजमेंट ने कोई बातचीत नहीं की. झलझलाती गर्मी में अध्यापक अभिभावक व छात्र स्कूल के सामने टैंट के नीचे बैठे रहे.

बता दें कि परसों स्कूल में प्राचार्या द्वारा अध्यापकों व कुछ अन्य कर्मचारियों को गर्मी की छुट्टियों के बाद फिर से इंटरव्यू व टैस्ट देने का फरमान सुनाए जाने व उन्हें इस सैंशन में रिलीव किए जाने का फरमान सुनाया था. इस फरमान के बाद से दस दस वर्षों से सेवा दे रहे अध्यापकों ने कल सुबह ही स्कूल के बाहर धरना दे दिया था. उन्हेांने स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि स्कूल मैंनेजमेंट उनकी दस वर्षों की सेवा को खत्म करना चहाता है. उन्होंने कहा कि अभी तक वे कॉट्रक्ट पर कार्य कर रहे थे तथा अब स्कूल को उन्हें ग्रेड देना पड़ता इसलिए वे ऐसा कर रहे है.

देर रात तक अध्यापकों व उनके परिजनों ने भी धरना दिया तथा आज सुबह से फिर से अध्यापकों, छात्रों व अभिभावकों ने धरना देना शुरु कर दिया. आज 44 डिग्री की झलझलाती गर्मी में उन्होंने स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि उन्हें बिना किसी शर्त के वापिस ले अन्यथा उनका आंदोलन यूं ही जारी रहेंगा. वहीं छात्र भी इस आंदोलन में कूद पड़े है, उन्होंने कहा कि जब तक अध्यापकों को स्कूल मैंनेजमेट वापिस नहीं लेती वे भी उनके साथ है तथा धरने पर यूं ही बैठे रहेंगे.