एचसीएस अधिकारी पर धारा 354ए और 354 डी के तहत मामला दर्ज

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के एक एचसीएस अधिकारी द्वारा उसी के कार्यालय काम करने वाली असिस्टेंट प्रोजैक्ट मैनेजर से छेड़छाड़ करने के मामले में पंचकूला पुलिस ने धारा 354ए और 354 डी के तहत एचसीएस रीगन कुमार पर केस दर्ज कर लिया है. साथ ही रीगन कुमार से उत्कर्ष सोसाइटी के प्रशासनिक अधिकारी की सेवाएं भी वापिस ले ली गई है. रीगन कुमार पहले तो पिछले कई दिनों तक कर्मचारी का पीछा करता रहा, लेकिन मंगलवार को जैसे ही कर्मचारी उसके कैबिन में किसी काम से गई, तो उससे छेड़छाड़ शुरु कर दी. छेड़छाड़ के बाद कर्मचारी रोती हुई बाहर आई और अपनी सहकर्मी को पूरी बात बताई थी.

पंचकूला सेक्टर-2 में हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत एजूसेट का काम देखने वाली उत्कर्ष सोसाइटी के प्रशासनिक कार्यालय है. जिसकी जिम्मेदारी लगभग दो माह पूर्व एचसीएस अधिकारी रीगन कुमार को सौंपी गई थी. इसी कार्यालय में काम करने वाली युवती ने आरोप लगाया कि वह लगभग सवा साल से इस कार्यालय में कार्यरत है. वह डीसी रेट पर बतौर असिस्टेंट प्रोजैक्ट मैनेजर काम कर रही है.

युवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जब से अधिकारी ने पंचकूला में कार्यभार संभाला हैं, तब से वह उसका पीछा कर रहा हैं. कार्यालय से बेला विस्टा चौंक तक सरकारी वाहन उसे छोडऩे जाता था, तो अधिकारी उसके पीछे गाड़ी लगा लेता था. इस संबंध में युवती ने अपने भाई को भी बता दिया था, जिसके बाद से उसका भाई ही उसे लेने के लिए आता था.

युवती के अनुसार मंगलवार को दोपहर डेढ़ बजे के आसपास अधिकारी ने लेटर टाइप करने के लिए अपने कैबिन में बुलाया और फिर उसका हाथ पकड़कर छेड़छाड़ शुरु कर दी. युवती अधिकारी को धक्का मारकर कैबिन से बाहर आई और अपनी आपबीती साथी महिला कर्मचारियों को बताई. इसके बाद युवती ने अपने भाई को फोन करके कार्यालय में बुला लिया. जब तक उसका भाई कार्यालय में आया, तब तक अधिकारी कार्यालय से भाग चुका था.

इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई थी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के बयान लिये और और दोनों पक्षों को सेक्टर 5 के महिला थाना में बुलाया गया. महिला पुलिस थाना प्रभारी राजेश कुमारी ने बताया कि आरोपी एचसीएस अधिकारी रीगन कुमार के खिलाफ धारा 354ए और डी के तहत केस दर्ज कर लिया है.