पेट्रोल-डीजल के दामों में एक पैसे की कटौती, ग्राहकों के साथ हुआ भद्दा मजाक

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: 30 मई की सुबह 6 बजे जब लोगों ने आज का पेट्रोल-डीजल दाम देखा तो उन्हें थोड़ा सुकून मिला क्योंकि पेट्रोल के दाम में 59 पैसे और डीजल के दाम में 56 पैसे की की कटौती की गई थी, पर उनकी ये खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही, पेट्रोल और डीजल के दाम में सिर्फ 1 पैसे की कटौती हुई है. जिसके कारण लोगों को सुकून नहीं मिला. लगातार बढ़ रहे पैट्रोल के दामों के कारण आमजन भी परेशान है, हालात ऐसे बन गए हैं कि पेट्रोल-डीजल के दामों में बढौतरी के चलते अपनी रसोई का खर्चा सहित अन्य कार्यों में कटौती करनी पड़ रही है.

एक पैसे की कटौती को अब इसे अगर ग्राहकों के साथ भद्दा मजाक कहा जाए तो गलत नहीं होगा. पहले दाम में 60 पैसे और 56 पैसे की कटौती की खबरें आती हैं फिर अचानक ही कटौती को सिर्फ 1 पैसे तक सीमित कर दिया जाता है. इससे ग्राहकों को काफी धक्का पहुंचा है. इंडियन ऑयल ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि उसकी साइट में तकनीकी खराबी आई थी जिससे ये दाम दिख रहे थे. पेट्रोल डीजल के दाम में हुई इस कटौती के बाद चरखी दादी में पेट्रोल 79.34 तो डीजल 70.55 रुपए की दर पर मिल रहा है.

आपको बता दें कि पेट्रोल डीजल के दाम लगातार 16 दिनों से बढ़ रहे हैं और 17वें दिन सिर्फ मामूली 1 पैसे की कटौती की गई है. तेल की कीमतों में हुई मामूली गिरावट के बाद भी जिले के कुछ इलाकों में करीब 80 रुपए प्रति लीटर के पार बिक रहा है वहीं डीजल के दाम भी अपने रिकॉर्ड स्तर पर है.

ग्राहक सोमबीर, रविंद्र व शरीफ ने बताया कि एक पैसा की मामूली कटौती से कोई सुकून नहीं मिला. लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के कारण उन्होंने अपनी रसोई के साथ-साथ अन्य रोजमर्रा के खर्चों में कटौती करनी पड़ रही है. मजबूरी में पैट्रोल-डीजल खरीदना पड़ रहा है. ऐसा ही रहा तो उनको अपने वाहनों को घर पर ही खड़ा करना पड़ेगा. सेल्समैन श्री भगवान ने बताया कि पिछले 15 दिनों से पैट्रोल व डीजल लगातार बढ़ रहा है. वहीं कांग्रेस के प्रदेश सचिव अजीत फौगाट ने कहा कि पैट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के कारण आमजन परेशान है. पैट्रोल-डीजल के नाम पर केंद्र सरकार ने करोड़ों रुपए का घोटाला किया है. भाजपा सरकार को आमजन की बजाए अपने घर भर रही है.