कानून व्यवस्था पर भी हो रहा सवालिया निशान खड़ा

खबरें अभी तक। पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा इन दिनों में सरकार मात्र सरक सरक के चल रही है। भाजपा सरकार के 150 दिन का कार्यकाल पूरा होने वाला है। प्रदेश में कानून व्यवस्था सवालिया निशान खड़ा कर रही है। देवभूमि के शांति प्रिय माहौल को खराब करने का प्रयास चल रहा है। कानून चलाने की एजेंसियों की जगह किसी और ने ले ली है। बेरोजगारी का आंकड़ा 12 लाख पार कर गया है।

सरकार ने चुपचाप बेरोजगार भत्ता योजना बंद कर बेरोजगारों से अन्याय किया है। 150 दिनों के कार्यकाल में प्रदेश वािसयों को जयराम सरकार ने बिजली और सीमेंट के दाम बढ़ाकर अतिरिक्त बोझ दिया है। सरकार ने इनके दाम नहीं घटाए तो वह पूरे प्रदेश में बिजली, सीमेंट और रोजगार की मांग को लेकर रथयात्रा शुरू कर देंगे। बाली ने कहा केंद्र की भाजपा सरकार ने पिछले चुनावों में एक करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने का चुनावी बायदा किया था।

केंद्र के चार साल पूरे हो गए हैं ऐसे में जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के कितने बेरोजगारों को रोजगार मिला है पर सरकार श्वेत पत्र जारी करें। ताकि प्रदेश की जनता को असलियत का पता चल सके। वहीं पूर्व मंत्री ने कानून व्यवस्था को लेकर भी प्रदेश सरकार के खिलाफ तंज कसा। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार नाकाम रही है। बाली ने तबादलों को लेकर भी सरकार को घेरा बाली ने कहा देवभूमि के शंातप्रिय माहौल को खराब करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी।

बाली ने भाजपा कार्यकाल में प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराधों के आंकड़े जारी करते हुए कहा प्रदेश के भविष्य के लिए यह चिंताजनक हैं।  बाली ने बिजली व सीमेंट के दाम करने की मांग प्रदेश सरकार से की है। इसके लिए बाली ने सरकार को तीन महीने का वक्त दिया है। अगर इस समय में दाम कम न किए तो जीएस बाली ने रथयात्रा निकाले जाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वह पूरे प्रदेश में रथ लेकर निकलेंगे। इस बार बिजली, सीमेंट व रोजगार मुद्दे होंगे।

इन्हीं मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीमेंट हिमाचल में ही बनता है और जालंधर में हिमाचल के मुकाबले दाम 70 रुपये कम हैं। हिमाचल में महंगा सीमेंट देकर यहां के लोगों को किस बात की सजा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के पर्यावरण को नुकसान हो रहा है और यहां के लोगों को ही महंगी बिजली व महंगा सीमेंट मिल रहा है। 4 इस मौके पर पीसीसी सचिव अजय वर्मा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन वर्मा, सुमित खन्ना, मान सिंह, निशा चौधरी, मनोज मैहता, चरित चौधरी, मदन लाल, रोशन लाल खन्ना,भी उपस्थित रहे।