कोर्ट परिसर में बार के चौकीदार की पीट-पिटकर हत्या

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: दादरी के कोर्ट परिसर में रविवार देर सांय गाड़ी खड़ी करने के विवाद में कार सवार दो लोगों ने वहां तैनात बार एसोसिएशन के प्राइवेट चौकीदार की गाड़ी से टक्कर मारकर व पत्थर मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए है. कोर्ट परिसर में हुई इस घटना से पुलिस के चाक-चौबंद सुरक्षा के दावे भी हवा हो गए है. वहीं पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर बार के पूर्व प्रधान, एक वकील, कार चालक व दो अन्य के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है. शव का दादरी के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है.

रविवार सांय करीब 7 बजे के बाद निजी चौकीदार गांव घसौला निवासी सत्यवान व सफाईकर्मी सुरेंद्र कोर्ट परिसर में तैनात थे. तभी एक कार वहां आकर रूकी तथा कोर्ट के नजदीक खड़ी हो गई. इस पर सत्यवान व सुरेंद्र ने उन्हें इस क्षेत्र को नो पार्किंग जोन बताते हुए कार हटाने को कहा तो इससे क्षुब्ध होकर कार सवार लोगों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी. जिसके चलते सत्यवान व सुरेंद्र बाहर मेन गेट की तरफ भाग खड़े हुए. उनका पीछा करते हुए आए और मेन गेट के पास सत्यवान को टक्कर मारकर गिरा दिया. उसके गिरते ही कार में से उतरे लोगों ने बड़े पत्थर से उसके सिर व चेहरे पर कई घातक वार किए. जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया.

बाद में वहां पर भीड़ बढ़ती देख कार सवार गाड़ी सहित फरार हो गए. इस दौरान घायल का दूसरा साथी सुरेंद्र डर के चलते वहां से गायब हो गया. बाद में स्थानीय लोगों ने घायल को संभाला तथा उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गई. बाद में घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी गई.

बता दें कि कोर्ट परिसर में ही एसपी व उपायुक्त के ऑफिस होने के कारण यहां पर दिनभर पुलिस कर्मियों का जमावड़ा लगा रहता है. इसके अलावा कोर्ट रोड पर भी पुलिस लगातार गश्त करती रहती है. इसके अलावा सिटी पुलिस थाना भी यहां से चंद कदम की दूरी पर ही है. लेकिन बड़ी बात यह है कि घटना के दौरान एक भी पुलिसकर्मी यहां मौजूद नहीं था. वहीं चौकीदार की हुई नृशंस हत्या की जानकारी मिलते ही डीएसपी प्रदीप कुमार व पुलिस ने मौका मुआयना किया और परिजनों से बात कर हत्या का केस दर्ज किया.

पुलिस प्रवक्ता अशोक कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. इस संबंध में बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान ओमप्रकाश कलकल, नवीन वकील सहित कार चालक व दो अन्य के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है. आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें कार्रवाई में लगी हुई हैं