गुरुग्राम में जिला परिषद करेगा 16 गांव का सौंदर्यकरण

खबरें अभी तक। गुरुग्राम में अब गांवों का भी सौंदर्यकरण किया जायेगा। वहीं इसके लिए जिला परिषद ने करीब 16 गांवों का चयन किया गया है। जिसमें सभी गांवों में सड़क पानी, बिजली और शिक्षा के साथ साथ खेल के मैदानों पर भी काम किया जायेगा।
गुरुग्राम में विकास कार्यों क तेजी देने  के लिए गुरुग्राम जिला परिषद की तरफ से योजना तैयार की गई है। दीनबंधू ग्राम उदय योजना के तहत नबार्ड से विकास कार्यों को किया जायेगा। सभी गांवों के लिए बजट तैयार कर लिया है और जनसंख्या के आधार पर बजट तैयार किया जा रहा है। जिस गांव का की जनसंख्या 4 हजार है या उपर है उसे करीब डेढ़ करोड़ रुपए पास किये जायेंगे जिससे विकास कार्य होंगे।
इसके लिए सभी  गांवों की लिस्ट तैयार करके विकास कार्यों के लिए भी लिस्ट तैयार कि गई है। जिसमें व्यायाम शाला, खेल का मैदान, शिक्षआ के लिए केंद्र आंगवाडी के विकास, पानी, बिजली औऱ दूसरे कई विकास कार्यों के लिए जिला परिषद की तरफ से गांवों को फंड दिया जायेगा। इसके लिए सोहना विधानसभा के कई गांव है तो दूसरी तरफ पटौदी और बादशाहपुर विधानसभा के भी गांवों का शामिल किया गया है। इस योजना के तहत गांवों के विकास कार्यों में तेजी आयेगी। वही गांवों का भी सौंदर्यकरण किया जायेगा।