भाजपा सांसद और हरियाणा तैराकी संघ के अध्यक्ष धर्मबीर ने अपनी ही सरकार को घेरा

खबरें अभी तक। खिलाड़ियों के सम्मान को लेकर भाजपा सांसद और हरियाणा तैराकी संघ के अध्यक्ष धर्मबीर ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। बहादुरगढ में धर्मबीर ने कहा कि खिलाड़ियों का सम्मान न कर पाना बड़े शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि ये अच्छा नहीं की विजेता खिलाड़ियों का अब तक सम्मान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी किसी एक परिवार का नहीं होता। खिलाड़ी देश के लिए खेलता है इसलिए देश को भी खिलाड़ी के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। उन्होंने कहा कि विदेशों की तर्ज़ पर हिंदुस्तान को भी प्राइमरी लेवल से ही खिलाड़ियों का सारा खर्च उठाना चाहिए। उन्होंने कहा हमें खिलाड़ियों के उत्साह को बढ़ाने के लिए उनका सम्मान करना चाहिए। ये सोचे बिना की उसने कहां और किस प्रदेश के लिए खेला।

धर्मबीर का मानना है कि खेल पॉलिसी को भी खिलाड़ियों के हित में मजबूत बनाकर खिलाड़ियों को सपोर्ट करना चाहिए। हरियाणा तैराकी संघ के अध्यक्ष और सांसद धर्मबीर बहादुरगढ़ में हरियाणा तैराकी टीम की चयन प्रक्रिया शुरू कराने आये थे।  बहादुरगढ़ की एचएल सिटी के स्विमिंग पूल पर नेशनल तैराकी प्रतियोगिता के लिए टीम का चयन किया गया। अगले महीने पूना में 35 विं सब जूनियर और 45 विं जूनियर नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप होनी है। उसी में भाग लेने के लिए हरियाणा की टीम का चयन किया गया है। चयन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रदेश भर से 296 ब्वायज और गर्ल्स तैराकों ने भाग लिया। खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करते हुए धर्मबीर सिंह ने कहा कि हरियाणा के तैराक अब काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और आने वाले दिनों में हरियाणा के तैराक न केवल नेशनल मैडल बल्कि इंटरनेशनल मैडल भी जीतकर लाएंगे।

धर्मबीर ने यहां कहा कि हरियाणा की माटी का किसान देश में सबसे अधिक अन्न का उत्पादन करता है। छात्र सबसे अधिक अंक ला रहे है, खिलाड़ी सबसे ज्यादा मैडल और हरियाणा के युवा फ़ौज में सबसे ज्यादा जाकर देश की रक्षा करते हैं। इसलिए सरकारों को इन चारों को सबसे ज्यादा स्पोर्ट करना चाहिए।