जोकीहाट उपचुनाव ने लिया दिलचस्प मोड़, तेजस्वी ने नीतीश को दी सीट बचाने की चुनौती

खबरें अभी तक। बिहार की जोकीहाट में 28 मई को होने वाले विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव अब दिलचस्प मोड़ पर ले चुका है और यह लड़ाई अब सीधे-सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बीच हो गई है। शनिवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है और ऐसे में जदयू और आरजेडी ने दोनों ने चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

गुरुवार को एक तरफ जहां नीतीश कुमार ने जदयू उम्मीदवार मुर्शीद आलम के पक्ष में वोट मांगे वहीं शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने भी आरजेडी उम्मीदवार शाहनवाज आलम के पक्ष में प्रचार प्रसार किया। गौरतलब है कि जोकीहाट विधानसभा सीट पर जदयू का पिछले 4 बार से कब्जा जा रहा है और ऐसे में तेजस्वी यादव की कोशिश होगी कि इस बार नीतीश के किले में सेंधमारी की जा सके।

शुक्रवार को जोकीहाट में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने जदयू उम्मीदवार मुर्शीद आलम पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने मुर्शीद आलम के अपराधिक रिकॉर्ड का जिक्र किया और साथ ही नीतीश कुमार पर भी हमला बोल दिया और आरोप लगाया कि राजनीति में शुचिता की बात करने वाले मुख्यमंत्री ने एक अपराधिक छवि वाले व्यक्ति को अपना उम्मीदवार बनाया है।

तेजस्वी ने कहा कि मुर्शीद आलम पर बलात्कार, हत्या और चोरी का मामला चल रहा है इसके बावजूद भी नीतीश कुमार दे उन्हें जोकीहाट से टिकट दिया है।

नीतीश कुमार ने भी जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव के प्रचार में अपराधिक छवि वाले मुर्शीद आलम का जिक्र किया और लोगों से अपील की है कि वह उनके काम को देख कर वोट करें।

गौरतलब है कि जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव अब नीतीश बनाम तेजस्वी की जंग में तब्दील हो चुका है। एक तरफ जहां नीतीश कुमार को जोकीहाट बचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव की कोशिश है कि जोकीहाट फतह करके वह अपने आप को बिहार की राजनीति में और अच्छी तरीके से स्थापित करें। इस सीट के चुनावी नतीजे भी 2019 लोकसभा चुनावों की ओर संकेत दे सकते हैं।