गुरुग्राम: संदेश अदान प्रदान करने वाले मैसेंजर पर गंदी बात

ख़बरें अभी तक। सोशल साइट्स पर संदेश अदान प्रदान करने का सबसे बड़ा माध्यम मैसेंजर आजकल गंदी बातों का गढ़ बनते जा रहा है. गुरुग्राम साइबर सेल में आए दिन करीब एक दर्जन से ज्यादा शिकायतें सोशल साइट्स से जुड़ी हुई आती है. ताजा मामला पालम विहार इलाके का है. जहां पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

पुलिस के मुताबिक दिल्ली की एक नामी कंपनी में बतौर कंपनी सेक्रेटरी काम करने वाली 29 साल की एक महिला ने गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया था कि एक शख्स फेसबूक मैसेंजर पर अश्लील मैसेज कर रहा है. इतना ही नहीं आरोपी पीड़िता के कैरेक्टर को लेकर भी सोशल साइट्स पर सवाल उठा रहा है. इतना ही नहीं पीड़िता का आरोप है कि जो शख्स उसे अश्लील मैसेज कर रहा है वो पहले उसके सास को भी कर चुका है…पुलिस ने पीड़िता की शिकायत को साइबर क्राइम में भेजा जहां जांच पूरी होने के बाद पालम विहार थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

सोशल साइट्स पर दोस्ती और फिर अपराध जैसे मामलों पर अंकुश लगाने के लिए गुरुग्राम पुलिस लगातार प्रयास कर रही है लेकिन इसके बावजूद भी इस तरह के मामलों में कमी नहीं आ रही है दरअसल, ज्यादातर ऐसे मामलो को अंजाम देने वाला आरोपी विदेशों से या फिर हाई टेक्नॉलॉजी के सहारे काम करते है जिन्हें ट्रैक करना पुलिस के लिए कठीन काम होता है. फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.