बाढ़ बचाव से सम्बंधित कार्य करें 15 जून तक पूरे : डीसी डॉ. एसएस फुलिया

ख़बरें अभी तक। पिहोवा- उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया ने पिहोवा के गांव टयूकर, कराह साहिब में चल रहे बाढ़ बचाव से सम्बंधित कार्यों का निरीक्षण किया. उन्होंने मौके पर उपस्थित सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ बचाव से सम्बंधित सभी कार्य 15 जून तक पूरे कर लिए जाएं और निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए. सभी कार्यों में किसी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए.

उपायुक्त ने कहा कि बारिश से पहले बाढ़ बचाव के सभी इंतजाम पूरे होने चाहिए, चल रहे निर्माण कार्यों में किसी प्रकार की कौताही नहीं होनी चाहिए और सभी कार्य गुणवत्ता पूर्वक होने चाहिए. उन्होंने कहा कि बारिश के दिनों में लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए. नहरों व ड्रेनों के आस-पास के क्षेत्रों में पानी की वजह से किसानों की फसल खराब नहीं होनी चाहिए. डीसी ने निर्देश दिए कि  ड्रेनों में सफाई का कार्य किया जाना है, उसे समयावधि में पूरा करें. नहरो में मुरम्मत का कार्य जल्द पूरा करें.

उपायुक्त ने कराह साहिब व टयूकर में चल रहे निर्माण कार्यों का बारीकि से निरीक्षण किया. उन्होंने टयूकर में चल रहे बंध के मजबुतीकरण के कार्यों को देखते हुए निर्देश दिए कि मजबूतीकरण के कार्य में किसी प्रकार की कौताही नहीं होनी चाहिए.