युनाइटिड कराटे एकेडमी की तरफ से कराटे प्रतियोगिता का आयोजन

खबरें अभी तक। इंद्री के खंड विकास कार्यालय में युनाइटिड कराटे एकेडमी की तरफ से  कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में जिला भर के 200 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएं। प्रतियोगिता में बच्चों में कराटे के कई करतब दिखाकर उपस्थित जनों को आश्चर्यचकित कर दिया। इस प्रतियोगिता का आयोजन जिला कराटे एसोसिएशन के प्रधान प्रमोद कुमार वह उनकी टीम द्वारा किया गया इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले उदयभान खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया।  इस समारोह में सांसद रामकुमार मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत समिति इंद्री की चेयर पर्सन कुसुम कमबोज के पति रिषीपाल कमबोज ने की.

बोलते हुए मुख्य अतिथि रामकुमार ने कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए ताकि विद्यार्थियों में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिले। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ दूसरी गतिविधियों में भी शिरकत करनी चाहिए इस अवसर पर ऋषि पाल कमबोज ने कहा कि  बच्चों को आगे बढ़ने के लिए उन्हें प्रतियोगिताओं  के प्रति रूचि मान बनाना जरूरी है। क्योंकि प्रतियोगिता से ही प्रतिभागियों की प्रतिभा का निखार आता है।

जब तक कोई प्रतिभागी किसी भी प्रतियोगिता में शामिल होकर सामने वाले की बुद्धि व ताकत का आकलन कर आगे बढ़ने की जिज्ञासा नहीं रखता तब तक वह तरक्की नहीं कर सकता इसलिए प्रतियोगिताओं का आयोजन होते रहना चाहिए ताकि आगे बढ़ने की लालसा प्रबल रहे उन्होंने प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतिभागियों से आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हुए कहा कि किसी भी खेल में जीत के बाद हार भी मिलती है। और हार के बाद जीत मिलती है इसलिए हार जीत से डरना नहीं चाहिए हमें अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते रहना चाहिए।

इस  जिला कराटे एसोसिएशन के प्रधान प्रमोद कुमार ने कहा कि एसोसिएशन जिला भर के स्कूलों में विद्यार्थियों को कराटे सिखाने का कार्य कर रही है लड़कियों को निशुल्क रूप से कराटे सिखाने का काम किया जा रहा है उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अपने बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलो वह धार्मिक कार्यक्रमों की तरफ भी रुचि बन रही है। उन्होंने कहा की हर वर्ष एकेडमी की तरफ  से प्रतियोगिता करवाई जाती है। और इस एकेडमी में लड़कियों को फ्री ट्रेनिंग दी जाती है।