SYL मुद्दे को लेकर इनेलो और बसपा का जेल भरो आंदोलन

खबरें अभी तक। फतेहाबाद- एसवाईएल मुद्दे को लेकर आज फतेहाबाद में इनेलो और बसपा ने जेल भरो आंदोलन किया. इस दौरान फतेहाबाद की अनाज मंडी शेड के नीचे एक जनसभा आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला और बसपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने शिरकत की. जनसभा के बाद मौके पर आए हजारों कार्यकर्ताओं ने नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला और बसपा प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती के नेतृत्व में एसवाईएल मुद्दे को लेकर अपनी गिरफ्तारियां दी.

पुलिस की ओर से डेढ़ दर्जन रोडवेज बसें मौके पर बुलाई गई जिसमें इनेलो और बसपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन स्थित अस्थाई जेल में ले जाया गया. वहीं गिरफ्तारी देने से पहले मीडिया कर्मियों से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि एसवाईएल और दादूपुर-नलवी नहर के निर्माण को लेकर इनेलो जेल भरो आंदोलन चला रही है और अंतिम दिन प्रदेशभर के हजारों इनेलो और बसपा कार्यकर्ता प्रदेश स्तर पट गिरफ्तारी देंगे.

अभय चौटाला ने कहा कि जेल भरो आंदोलन के तहत सरकार और प्रशासन के इंतजामात यदि जेल मैनुअल के अनुसार नहीं मिले तो वे सरकार के खिलाफ कोर्ट ऑफ़ कंटेंप्ट का मामला दायर करेंगे. खेल नीति के तहत आयोजित कार्यक्रम में खिलाड़ियों के सम्मान को ठेस पहुंचाने के सवाल पर अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार खिलाड़ियों ही नहीं राष्ट्रीय स्तर के स्वतंत्रता सेनानियों शहीदों और देश की आजादी की लड़ाई लड़ने वाले महापुरुषों को सम्मान देना भूल चुकी है. ऐसे में इस वर्ष स्वर्गीय ताऊ देवीलाल जी की जयंती पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सभी लोगों का सम्मान किया जाएगा. वहीं हरियाणा में सफाई कर्मियों की हड़ताल के मामले पर सवाल पूछने पर अभय चौटाला ने मीडिया कर्मियों से कहा कि आपको (मीडिया) भी हड़ताल पर जाना पड़ेगा, थोड़े दिन रुको.