गुरुग्राम: कूड़े के बहाने आम आदमी पार्टी की सियासत

ख़बरें अभी तक। बीते 13 दिनों से सफाई कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल से पूरे प्रदेश में कूड़े के ढेरों से लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर है लेकिन सरकार है कि सफाई कर्मचारियों की किसीं भी बात को सुनने को तैयार तक नहीं है और इसी के मध्यनजर आम आदमी पार्टी ने सफाई कर्मचारियों को समर्थन देते हुए सियासी फायदा उठाते हुए पूरे शहर में फैले कूड़े को लेकर जोरदार प्रदेर्शन करते हुए सरकार से पूरे मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की.

वहीं इस मामले में स्थानीय लोगों की माने तो नरकीय हालात में जी रहे है पहले कूड़ा सिर्फ कूड़ा घरों तक सीमित था लेकिन अब हड़ताल की वजह से हालात बहुत बद्दतर हो चुके है जिस तरह से कूड़ा सड़कों तक पसरा हुआ है. जिससे बीमारी फैलने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. वहीं सफाई कर्मी अभी भी अपनी मांगों को लेकर सरकारी नीतियों के आगे डटे हुए है और आलम यह है कि सभी ट्रेड यूनियंस भी अब सफाई कर्मियों को अपना समर्थन देने का मन बना रही है.

हालांकि पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने एक दिन की सांकेतिक भूख हड़ताल सफाई कर्मियों के समर्थ में की तो वहीं आज आम आदमी पार्टी ने शहर की बदहाल हो चली सफाई मुद्दे पर सियासत करनी शुरू कर दी है ऐसे में सरकार इस मामले में क्या रुख इख्तियार करती है यह देखने वाली बात होगी.