फिर सामने आई पुष्पांजलि अस्पताल की लापरवाही

ख़बरें अभी तक। रेवाड़ी के अस्पतालों में लापरवाही के आरोप लगने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, आए दिन किसी न किसी अस्पताल पर परिजनों द्वारा ईलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगना अब आम बात हो गई है, हाल ही में शहर के कैप्टन नंदलाल असपताल का मामला थमा भी नहीं था कि आज फिर पुष्पांजलि अस्पताल पर परिजनों ने लापरवाही बरतने का आरोप जड़ दिया.

दरअसल हुआ यूं कि जिले के गांव खंडोड़ा निवासी 26 वर्षीय एक युवक निजी कंपनी की गाड़ी चलाता था. जिसे दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित कसौला चौक के समीप किसी तेज रफ्तार ट्राला ने टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं परिजन पहले तो उसे रेवाड़ी के ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंचे, लेकिन वहां उसकी हालत बिगड़ती देख परिजनों ने उसे पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती करा दिया.

परिजनों का आरोप है कि वहां मौजूद चिकित्सक घायल का इलाज करने की बजाय स्ट्रेचर पर पड़े घायल युवक की मोबाइल से तस्वीरें लेने लगे. काफी देर तक जब ईलाज शुरू नहीं किया गया तो मरीज की हालत बिगडऩे लगी. तब कहीं जाकर उसे ईलाज के लिए असपताल के अंदर ले जाया गया, लेकिन कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई. उनका आरोप है कि अस्पताल में पूरी तरीके से ईलाज में लापरवाही बरती गई है. अगर समय पर घायल का इलाज शुरू कर दिया जाता तो उसकी जान बच सकती थी.

वहीं अब इसे लेकर अस्पताल के चिकित्सक जहां इसे छोटी-मोटी घटना बताकर अपनी सफाई दे रहे हैं. वहीं पुलिस का कहना है कि वह तो घटना के मुताबिक कार्रवाई कर रहे हैं, जहां तक ईलाज में लापरवाही का सवाल है तो अस्पताल उनके थाना क्षेत्र में नहीं आता. इसलिए इस बारे में वे कोई कार्रवाई नहीं कर सकते.

आपको बता दें कि इस अस्पताल का यह कोई पहला मामला नहीं है, जब परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. इससे पहले भी कई बार यह अस्पताल ऐसे मामलों को लेकर सुर्खियों में रहा है, लेकिन आज तक अस्पताल पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. अगर कार्रवाई हुई होती तो आए दिन लोग इस तरह के आरोप नहीं लगाते.