युवाओं को मैरिट के आधार पर नौकरी देने से प्रदेश में बना शिक्षा का माहौल: सुभाष बराला

खबरें अभी तक। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सुशासन की स्थापना के साथ-साथ जो दूसरा बड़ा काम किया है, वो काबिल युवाओं को उनकी योग्यता व मैरिट के आधार पर नौकरी देने का कार्य किया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं टोहाना के विधायक सुभाष बराला ने गांव नाढोड़ी की गौशाला में बने शैड का उद्घाटन करने उपरान्त उपस्थित ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि मैरिट के आधार पर नौकरियां देने पारदर्शी नीति से युवा वर्ग में सरकार के प्रति विश्वास मजबूत हुआ है। युवा वर्ग नौकरियों के लिए होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बढ़चढ़कर तैयारी करते हैं और प्रदेश में शिक्षा के प्रति एक अलग ही माहौल बना है। बराला ने कहा कि प्रदेश में बने इस माहौल और नौकरियों के प्रति युवाओं के इस विश्वास को विपक्षी दल स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला द्वारा अपने कार्यकर्ताओं की सभा में नौकरियों की भर्ती में मैरिट को समाप्त करने संबंधी ब्यान इस बात का ज्वलंत उदाहरण है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि ऐसे ब्यान युवाओं के मनोबल को तोडऩे जैसे है, लेकिन युवाओं को यह समझ लेना चाहिए कि इस प्रकार की बात करने वाले दलों का कोई जनाधार नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश असरकार के शासन में युवाओं का भविष्य पूरी तरह से सुरक्षित है। सरकार ने अपने गठन के समय ही यह संकल्प लिया था कि जो भी व्यक्ति भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया जाता है। उसका स्थान जेल में है।

अपने संबोधन में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी समाज के सभी वर्गों का विकास करने की दिशा में निरंतर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने एक वर्ष में दो लाख श्रमिकों को श्रम विभाग की विभिन्न योजनाओं के तहत कई करोड़ रुपये का लाभ दिया है। जबकि पूर्व सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में महज 18 हजार श्रमिकों को यह लाभ मिलता था। कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि नैतिकता की बात करने वाली कांग्रेस पार्टी जनता के मत का अपमान कर रही है। जिसका उदाहरण हाल की के कर्नाटक चुनाव में देखने को मिला है। कांग्रेस पार्टी ने ऐसे दल की सरकार बनवाई है जो तीसरे नंबर की पार्टी थी। ऐसा करके कांग्रेस ने जनता के साथ धोखा किया है और यह बता दिया है कि इस पार्टी का विश्वास लोकतंत्र में नहीं है।

सफाईकर्मियों की हड़ताल के संदर्भ में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर चल रही है। विशेषकर अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी यह सरकार मुख्य धारा में लाने के लिए प्रयासरत है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सफाईकर्मियों से सरकार की बातचीत जारी है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द बातचीत के माध्यम से कोई हल निकाल लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने साढ़े तीन साल में पूर्व की चौटाला सरकार के छ: साल तथा हुड्डा सरकार के नौ साल के शासन काल के मुकाबले कई गुणा विकास कार्य करवाए गए है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की अन्तोदय योजना को लागू करने का काम किया है। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत मात्र 12 रुपये प्रति वर्ष के जमा करवाने पर दो लाख रुपये की धनराशि का बीमा किया जा रहा है। इसी प्रकार प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, स्वच्छ भारत मिशन व आयुष्मान भारत जैसे महत्वाकांक्षी कार्यक्रम आरंभ किए गए है।  मजदूरों एवं कामगारों के लिए उनके बच्चों की शिक्षा तथा बेहतर जीवन जीने के लिए अनेक योजनाओं को क्रियान्वित करने काम किया है। उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया के तहत विभिन्न विभागों की सभी योजनाओं को आनॅलाइन करके भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का काम किया है।

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष चन्द्रलाल सोनी, चैयरमेन सरदारी लाल, आत्माराम, वेद जागंड़ा, मक्खन लाल बिश्नोई, कृष्ण नैन, बलविन्दर सैनी, रामचंद्र, पूर्व सरपंच चन्द्रलाल, रामकिशन, महाबीर, राम सिंह गोदारा, लीलू शर्मा, फकीर चंद गोदारा, डॉ मांगे राम, कृष्ण, रोहताश व रविंद्र डेलु सहित कई गणमान्य व्यक्ति तथा पंचायती राज जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।