कर्नाटक में हुए फेरबदल पर कांग्रेस में जश्न, भाजपा में मायूसी

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी- कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए दो दिन से चल रही उठा-पटक के बीच सीएम येदियुरप्पा सरकार ने विधानसभा में वोटिंग से पहले ही इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने जहां जश्न मनाकर खुशियां मनाई वहीं भाजपा खेमें में मयूसी छाई रही. भाजपा ने पूरी घटनाक्रम को लोकतंत्र की असल रूप में हत्या बताया.

कांग्रेसी नेता व पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, प्रदेश सचिव अजीत फौगाट व राजू मान ने पार्टी कार्यकर्ताओं के कर्नाटक में कांग्रेस की बनने जा रही सरकार को लेकर जश्न मनाया. कांग्रेसियों ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी पावर का इस्तेमाल करते हुए व राज्यपाल से मिलकर लोकतंत्र की हत्या की थी. न्यायालय द्वारा इस मामले में संज्ञान लेने व कर्नाटक की जनता के अनुरूप कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को जीत मिली है. ये असत्य पर सत्य की जीत है. इस पूरे घटनाक्रम में भाजपा सरकार का असली चेहरा सामने आया है. गठबंधन की सरकार बनने के रास्ते साफ हो गए हैं और यह लोकतंत्र की जीत है. वहीं भाजपा कार्यालय पर शांति छाई रही. भाजपा नेताओं ने कर्नाटक मसले पर कांग्रेस पर लोकतंत्र की असली हत्या करने का आरोप लगाया.

बाढड़ा से भाजपा विधायक सुखविंद्र मांढी व जिलाध्यक्ष रामकिशन शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने जेडीएस से मिलकर जनता के साथ धोखा किया है. ऐसे में कांग्रेस ने लोकतंत्र की असल रूप में हत्या की है. असम मायने में कर्नाटक की जनता ने भाजपा को वोट देकर सबसे बड़े दल के रूप में सरकार बनाने पर मोहर लगाई थी. उधर इनेलो विधायक राजदीप फौगाट ने फोन पर कहा कि कर्नाटक में असल रूप में लोकतंत्र की जीत हुई है. पूरे मामले में किसी भी विधायक ने अपना इमान नहीं बेचा और अपनी पार्टी के साथ रहकर भरोसा जताया है.