एटीएस ने देवबंद से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया

ख़बरें अभी तक। एटीएस ने देवबंद से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है इसके पास से फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह मूल रूप से म्यांमार का रहने वाला है. जुनैद देवबंद के पते पर फर्जी पासपोर्ट बनवाने की फिराक में था फर्जी पासपोर्ट बनवा कर इसके इरादे क्या थे अब एटीएस और अन्य एजेंसियों के अधिकारी इसका पता लगाने के लिए पकड़े गए संदिग्ध से पूछताछ कर रहे हैं बता दें कि पुलिस ने इसको दारुल उलूम वक्फ के पास स्थित एक बिल्डिंग से गिरफ्तार किया है.

देवबंद में पूर्व में भी कई संदिग्ध गिरफ्तार किए जा चुके हैं फर्जी पासपोर्ट के मामले सामने आने के बाद पुलिस अब देवबंद से आने वाले सभी पासपोर्ट के आवेदनों की जांच को बेहद गंभीरता से ले रही है. बताया जाता है कि पिछले माह जुनैद पुत्र हुसैन नाम के एक युवक ने पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था. पुलिस जांच में इसका पता गलत पाया गया और छानबीन के दौरान जानकारी मिली कि जुनैद पिछले कुछ समय से ही देवबंद में रह रहा है और दारुल उलूम वक्फ के पास स्थित एहसान बिल्डिंग में यह किराए पर रहता है.

शक होने पर पुलिस ने इसकी गहनता से जांच शुरू कि तो पता चला कि जुनैद मूल रूप से म्यांमार का रहने वाला है. और इसने फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है यह जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और एटीएस ने इसे देवबंद से ही धर दबोचा पकड़े गए जुनैद से एटीएस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों की टीम ने घंटों पूछताछ की है. इस दौरान इन टीमों को जुनैद से क्या-क्या जानकारी मिली है फिलहाल इन सभी को गोपनीय रखा जा रहा है लेकिन सूत्रों के मुताबिक जुनैद ने जिन स्थानों से फर्जी दस्तावेज बनवाए थे और जिन-जिन लोगों ने इस काम में जुनैद की सहायता की थी उनके नाम सामने आ गए हैं और पुलिस टीम ने उन सभी नामों की सूची तैयार कर ली है. फिलहाल जुनैद को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है.