खट्टर सरकार ने अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव

खबरें अभी तक। खट्टर सरकार ने अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव किया है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने आगामी लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपनी ‘युवा ब्रिगेड’ को सक्रिय कर दिया है। पार्टी के युवा मोर्चा यानी भाजयुमो के पदाधिकारियों को विकास योजनाओं की मॉनिटरिंग के साथ-साथ सीएम की सिक्योरिटी का जिम्मा सौंपा गया है। अब सीएम के फील्ड दौरों के वक्त युवा मोर्चा के पदाधिकारी सक्रिय रहेंगे और संदिग्धों पर उनकी पैनी नजर रहेगी।

सीएम की घोषणाओं के अलावा केंद्र व राज्य सरकार की विकास योजनाओं की मॉनिटरिंग भी युवाओं को करने के लिए कहा गया है। इससे पहले भाजपा संगठन द्वारा लोकसभा एवं विधानसभा स्तर पर निगरानी कमेटियों का गठन किया हुआ है। युवा मोर्चा के पदाधिकारी इन कमेटियों से अलग काम करेंगे। वे विकास योजनाओं में होने वाली देरी और लापरवाही करने वाले अधिकारियों की रिपोर्ट सीधे सीएमओ को करेंगे।

बताया गया है कि हिसार में एक युवक द्वारा सीएम के ऊपर काला तेल फेंकने की घटना के बाद सीएम ने चंडीगढ़ पहुंचते ही युवा मोर्चा के सभी 22 जिलाध्यक्षों व प्रदेश पदाधिकारियों की अहम बैठक ली। इसी बैठक में युवाओं को यह जिम्मा सौंपा गया। तो वहीं भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्षों को जिलों में चल रहे विकास कार्यों की नियमित रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। ये पदाधिकारी अपनी रिपोर्ट में विकास कार्यों में होने वाली देरी के साथ-साथ इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों की रिपोर्ट भी सीएम को भेजेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार युवा मोर्चा के पदाधिकारियों से सीएम ने विकास योजनाओं के बारे में सुझाव भी मांगे हैं। इसी तर्ज पर सीएम विधानसभा क्षेत्रवार पार्टी पदाधिकारियों व विधायकों की बैठकें करके उनसे भी विकास योजनाओं की बारे रिपोर्ट ले चुके हैं।