IPL:आरसीबी की जीत की हैट-ट्रिक पर राजस्थान ने लगाई ब्रेक

खबरें अभी तक। जीत की हैट-ट्रिक लगाने के बाद प्ले ऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखने वाले विराट कोहली को अंतिम लीग मैच में जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य मिला था। लेकिन अंत में टीम 19.2 ओवर में 134 रनों पर ऑल आउट हो गई। आरसीबी के लिए एबी डीविलियर्स ने सर्वाधिक 53 रन बनाए लेकिन उनके आउट होते ही राजस्थान ने जोरदार वापसी करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

इस जीत के साथ राजस्थान के 14 प्वाइंट हो गए लेकिन उसे प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए कल तक इंतजार करना होगा। आज खेले जाने वाले दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को अगर सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार मिलती है तो राजस्थान की उम्मीदें बढ़ जाएंगी।

165 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य को हासिल करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान कोहली 4 रन बनाने के बाद ही पवेलियन लौट गए। उन्हें गौथम ने क्लीन बोल्ड कर दिया। पार्थिव पटेल(33) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन एक बार फिर शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे और गोपाल की गेंद पर स्टंप हो गए। गोपाल ने इसके बाद अपनी लेग स्पिन का शानदार प्रदर्शन किया और मोईन अली(1),मनदीप सिंह(3) और डी विलियर्स को पवेलियन की राह दिखाई। ईश सोढी ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम(2) को कप्तान के हाथों कैच कराया।

आरसीबी 96 रनों पर अपने आधे बल्लेबाज खो चुका था और पूरी उम्मीद डीविलयर्स के कंधों पर थी। लेकिन टीम के स्कोर में दो रन बनते ही गोपाल ने उन्हें भी पवेलियन भेज दिया। गोपाल की लेग इतनी शानदार रही कि चार में से तीन बल्लेबाज स्टंप हुए।

डीविलियर्स के आउट होने के बाद आरसीबी की उम्मीद पूरी तरह खत्म हो चुकी थी और इसका फायादा बेन लाफ़लिन ने सरफराज खान(7) और उमेश यादव(0) को आउट कर उठाया। उनादकट ने साउदी(14) को गौथम के हाथों कैच कराया।