गाजियाबाद: हिंडन नदी में डूबने से 2 बच्चों की मौत,1 लापता

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश में मंगलवार का दिन काला दिन साबित हुआ। जब एक के बाद एक कई हादसों की खबर आई। गाजियाबाद में भी एक भयानक हादसा हुआ। जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई और 1 बच्चे का कुछ पता नहीं लग पाया है। मामला साहिबाबाद के पास करहेड़ा इलाके में हिंडन नदी का है। जिसमें पिकनिक मनाने के लिए आए 4 बच्चे डूब गए थे। 2 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। एक बच्चे को बचा लिया गया। और एक की तलाश अभी भी जारी है। मौके पर एनडीआरएफ टीम के 9 लोग भी बच्चे की तलाश में लगे हुए हैं । 1 महीने में गाजियाबाद में डूब कर मरने वाले बच्चों की संख्या इसके बाद 5 हो गई है। इससे पहले मसूरी की नहर में पिकनिक मनाने के लिए गए बच्चे भी डूब गए थे।

गाजियाबाद में साहिबाबाद इलाके के पास करहेड़ा पुल के नीचे से गुजरने वाली हिंडन नदी के पास पिकनिक मना रहे चार बच्चे नहाने चले गए । मौके पर शोर मचा तो आई पुलिस ने एक बच्चे को बचा लिया। लेकिन 3 बच्चे नदी के आगोश में समा चुके थे। थोड़ी ही देर में 2 बच्चो की लाश मिली। जिसके बाद कोहराम मच गया। एक बच्चे की तलाश लगातार जारी है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई। लेकिन तीसरे बच्चे का सुराग नहीं मिला है।

एनडीआरएफ के अलावा स्थानीय पुलिस बल भी मौके पर लगा हुआ है। प्राइवेट गोताखोर भी लगातार बच्चे की तलाश कर रहे हैं। सभी बच्चों की उम्र 11 साल से 16 साल के बीच बताई जा रही है। सभी बच्चे पास के ही रहने वाले हैं।  जिस बच्चे को तलाशा जा रहा है, उसके परिजनों का मौके पर रो रो कर बुरा हाल है। और जिन बच्चों की मौत हो गई, उनके परिजनों के घर में भी मातम छा गया है। बताया जा रहा है कि एक बच्ची की बीमार होने से मौत हो गई थी। जिसको दफनाने के लिए कुछ लोग यहां पहुंचे थे। और उन्होंने ही बच्चों को डूबते हुए देखा और शोर मचाया।

गाजियाबाद के मसूरी इलाके में भी 1 महीने में इसी तरह से नहर में डूबकर 3 बच्चों की मौत हो चुकी है। वह भी पिकनिक मनाने और नहाने के लिए गए थे। हिंडन नदी के आसपास किसी तरह के सेफ्टी इंतजाम नहीं है और ना ही यहां पर किसी तरह की गाइडलाइन दी गई हैं कि यह जगह दुर्घटना संभावित हो सकती है । ऐसे में बच्चों की मौत का जिम्मेदार कौन है? यह जांच के बाद ही साफ हो पाएगा।

लेकिन उत्तर प्रदेश में मंगलवार का दिन काला दिन साबित हुआ। वाराणसी में बड़ा हादसा हुआ, तो गाजियाबाद में भी हादसे ने 3 बच्चों को उनके परिवार से छीन लिया।