रात्रि ठहराव जनता और सरकार के बीच संवाद का बेहतर माध्यम

खबरें अभी तक। रात्रि ठहराव जनता और सरकार के बीच संवाद का बेहतर माध्यम है. इसके जरिये वो लोग भी सरकार तक अपनी बात पहुंचा पाते हैं, जो मंत्री तक कभी पहुंच नही पाते हैं. कृषी मंत्री ओपी धनखड़ ने झज्जर के आजाद नगर में ये बात कही है. ओम प्रकाश ने आजाद नगर में रात्रि ठहराव किया. मंत्री ने सबसे पहले अधिकारियों के साथ गांव वालों की चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं का समाधान किया.

मंत्री ने रात्रि चौपाल के साथ गांव के गलियों , स्कूल और सामुदायिक केन्द्र का भी निरिक्षण किया और फिर पैदल ही गांव की गलियों में निकल पड़े और घर-घर जाकर लोगों की समस्यायें जानी और उनका समाधान भी किया. इसी दौरान गांव के निर्मल दास ने घर में गैस कनेक्षन नही होने की बात मंत्री को बताई. जिसके बाद मंत्री ने रात को ही निर्मल दास के लिये उज्जवला योजना के तहत फ्री में गैस कनेक्षन करवा कर दिया.

गांव वाले भी मंत्री और अधिकारियों को अपने बीच पाकर बेहद खुष नजर आये और खुलकर मंत्री के सामने बिना डरे अपनी समस्यायें रखी. कृषी मंत्री ओपी धनखड़ ने कहा कि अक्सर चंडीगढ़ के एसी कमरों में बैठकर गांव और लोगों के विकास की योजनायें बनती है जिनमें कुछ खामिया भी रह जाती है, लेकिन इस तरह लोगों के बीच आकर उनसे बात करके जो योजना तैयार होती है उसका सीधा असर लोगों पर होता है.