दुष्यंत चौटाला ने धरने पर बैठें व्यापारियों का किया समर्थन

ख़बरें अभी तक। हांसी- गेहूं की खरीद नहीं होने से गुस्साएं मंडी आढ़तियों द्वारा दिए जा रहे धरने के चौथे दिन शनिवार को हिसार लोकसभा सांसद दुष्यंत चौटाला ने धरने पर बैठे व्यापारियों की मांगों का समर्थन करते हुए सरकार से मंडियों में पड़ी किसानों की गेहूं का एक-एक दाना खरीदने की मांग की. इस मौके पर व्यापारियों को संबोधित करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार की दमनकारी नितियों के खिलाफ किसान व व्यापारियों को एकत्रित होकर रणनीति बनानी होगी. ताकी सरकार को मंडियों में पड़ी किसानों की फसल का प्रत्येक दाना खरीदने पर मजबुर होना पड़े.

उन्होंने कहा कि व्यापारी व किसान मिलकर जो भी रणनीति बनाएगें इनेलो पार्टी उनका समर्थन करेगी. उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी सरकार के खिलाफ सरसों की खरीद के समय से आंदोलन चलाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी की सरकार में 88 लाख मैट्रिक टन गेहूं की खरीद की थी परन्तु वर्तमान सरकार ने 76 लाख मैट्रिक टन गेहूं की खरीद के बाद हाथ खड़े कर दिए. जिससे स्पष्ट है कि यह सरकार किसान व व्यापारी विरोधी सरकार है. उन्होंने कहा कि सरकार के साढ़े तीन साल के कार्यकाल में कोई व्यक्ति संतुष्ट नहीं है.

साथ ही उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में हर विभाग में चपरासी से लेकर सभी वर्ग के कर्मचारी आंदोलन पर है. वहीं टोल प्लाजा के बारें पुछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मयय़डृ एनएचएआई ने नया गजट नोटिफिकेशन निकाल कर यह डायरेक्शन जारी कर दी है कि आप नगर निगम के दायरे में भी टोल प्लाजा लगा सकते हैं. वहीं पहले एक टोल से दूसरे टोल प्लाजा को 60 किमी की दूरी पर स्थापित करने के नियम में भी बदलाव करके टोल प्लाजा के पनियों को फायदा पहुंचानें का काम किया है और हम इस मामले में कानूनी सलाह ले रहे हैं और जल्द ही इस मामले को कोर्ट में लेकर जाएगें.