ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली-2’ चीन में नहीं आई खास पसंद

खबरें अभी तक। ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली-2’ चीन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही है। भारत में 500 करोड़ रुपए का लाइफटाइम कलेक्शन कर चुकी एसएस राजामौली निर्देशित यह फिल्म चीन में अपने पहले वीकेंड में सिर्फ 51 करोड़ रुपए की ही कमाई कर पाई। यह आंकड़ा तब है, जब फिल्म को चीन में तकरीबन 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

फिल्म जगत की ट्रेड मैगजीन Complete Cinema के एडिटर अतुल मोहन ने कहा- चाहे वो ‘दंगल’ हो, “सीक्रेट सुपरस्टार” हो या “बजरंगी भाईजान”… सभी फिल्में जिन्होंने चीन में अच्छा बिजनेस किया है काफी भावनात्मक या सामाजिक थीं। जहां ‘दंगल’ ग्रामीण भारत से बाप-बेटी की भावुक कर देने वाली कहानी पर आधारित थी, वहीं “सीक्रेट सुपरस्टार” एक कस्बे की छोटी लड़की के ख्वाबों की कहानी थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेड एनालिस्ट श्रीधर पिल्लई ने कहा- चीन की जनता भारत से जिंदगी और रिश्तों की कहानियां देखना चाहती है।

उन्होंने बताया यदि वह शानदार ग्राफिक्स वर्क और स्पेशल इफैक्ट्स वाली एक्शन फिल्में ही देखना चाहते तो उनके लिए हॉलीवुड सबसे अच्छा विकल्प होता। ट्रेड वेबसाइट बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म को कम से कम 2 करोड़ डॉलर की कमाई करनी होगी तब जाकर चीनी डिस्ट्रिब्यूटर्स फिल्म को चीन में रिलीज करने की लागत निकाल पाएंगे।

चीन में फिल्म द्वारा पहले वीकेंड में की गई कमाई के आंकड़े देखने के बाद ऐसा मुश्किल ही लगता है कि यह फिल्म इस 2 करोड़  डॉलर का आंकड़ा छू पाएगी। बता दें कि प्रभास और राणा दग्गुबाती स्टारर इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर तकरीबन 2000 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।