शादी के रंग में भंग, दुल्हन समेत 125 बारातियोें को जाना पड़ा अस्पताल

खबरें अभी तक।  भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के बरौली गांव में देर रात विषाक्त मिठाई और खाना खाने से दुल्हन समेत 125 बाराती व सराती बीमार पड़ गए, इसके बाद विवाह के शुभ कार्यों में कोहराम मच गया। शादी बीच में ही रोकनी पड़ी, बाद में दुल्हन समेत सभी को पहले इलाज के लिए पीरों के प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र लाया गया।  डॉक्टरों ने अधिकांश लोगों को आरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

ये सारी घटना उदवंतनगर थाना क्षेत्र के एकौना गांव निवासी कृष्णा राम के बेटे अनिल कुमार की बरात पीरो थाना क्षेत्र के बरौली गांव निवासी डीलर अक्षय लाल राम के यहां गई थी। सभी लोग बैंड बाजों की धुन में खुशी से नाच रहे थे, बारतियों के स्वागत के बाद  नाश्ता एवं खाना शुरू हो गया था कि अचानक बारातियों एवं सरातियों की तबीयत बिगडऩे लगी। और उल्टी-दस्त शुरू हो गया।

इसके बाद दुल्हन सरिता कुमारी समेत वर एवं वधू पक्ष के करीब 125 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। बरातियों में अफरातफरी मच गई। बीच में मांगलिक कार्य रोकना पड़ा। इसके बाद दुल्हन समेत बारातियों समेत सराती पक्ष के लोगों को निजी वाहनों से पीरो लाया गया। वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

सूचना मिलने पर सिविल सर्जन डॉ रास बिहारी सिंह व अन्य डाक्टर सदर अस्पताल के इमरजेंसी में पहुंचे। इतनी संख्या में मरीजों के आने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हाथ पैर फूल गऐ। आनन फानन में इमरजेंसी के ओटी में जगह नहीं होने के चलते बीमारी लोगों को फर्श पर ही लिटाकर इलाज करना पड़ा।