बद्दी में कारोबारी की बेरहमी से हत्या,पूर्व विधायक के चचेरे भाई की हत्या कर आरोपी फरार

खबरें अभी तक। औद्योगिक कस्बे बद्दी के तहत चक्का में रविवार देर रात एक कारोबारी को तेजधार हथियार से वार कर मौत के घाट उतार दिया गया। हत्या की वजह ज़मीनी विवाद बताया जा रहा हैं।मृतक दून हलके से कांग्रेस के पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार का चचेरा भाई था। हत्या आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। पुलिस ने घटना की  सूचना मिलते ही घटनास्थल का रुख किया और बीबीएन की पडोसी राज़्यों से सटी सीमाओं को सील करते हुए आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में मुख्याआरोपी रमेश के बेटे को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

ज़मीनी विवाद मुख्य कारण
​जानकारी के मुताबिक बद्दी के चक्का में स्थानीय कारोबारी हरजिंदर पाल और केबल नेटवर्क के संचालक रमेश के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार दिन के समय भी दोनों ज़मीन विवाद को लेकर पुलिस थाने में तलब किए गए थे। लेकिन  रविवार रात फिर दोनों के बीच कहासुनी हुई और फिर रमेश व हरजिंदर पाल पर तेज़ धार हथियारों से हमला कर दिया।

तेजधार हथियार से कई वार करने के बाद आरोपियों ने हरजिंदर को अपनी गाड़ी से रोंद दिया। जिससे  उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्यारोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। प्रत्यक्षदर्शी युवकों ने हरजिंदर को बद्दी सीएचसी पहुंचाया जंहा चिक्तिसकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लोगों में भारी रोष बद्दी के रसूखदार कारोबारी हरजिंदर की हत्या की खबर फैलते ही बद्दी में सीएचसी के बाहर लोगों की भीड़  जमा हो गई। गुस्साए लोगों ने पुलिस के खिलाफ करीब 4 घन्टो तक जमकर नारेबाजी भी की और एसएचओ बद्दी को सस्पेंड करने की मांग करते रहे।

पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को शांत किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान दून के पूर्व विधायक और मृतक के चचेरे भाई चौधरी राम कुमार ने पुलिस प्रशासन को सुबह तक हत्याआरोपी को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा की अगर सुबह तक आरोपियों को न पकडां गया तो वह  लाश के साथ चक्का जाम कर देंगे।

उधर डीएसपी बद्दी खज़ाना राम ने बताया की मृतक हरजिंदर पाल् 54 निवासी हरिपुर सन्डोली के शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस की टीमें फ़रार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।